undefined

MUZAFFARNAGAR-शिव मंदिर के सामने शराती तत्वों ने की तोड़फोड़

ग्राम पंचायत द्वारा लगाये गये शीतल जलापूर्ति के वाटर कूलर को किया क्षतिग्रस्त, नाराज महिला ग्राम प्रधान ने कराई एफआईआर

MUZAFFARNAGAR-शिव मंदिर के सामने शराती तत्वों ने की तोड़फोड़
X

मुजफ्फरनगर। जिले के एक गांव में स्थित शिव मंदिर के पास शरारती तत्वों ने जमकर हंगामा करते हुए खूब उत्पात मचाया और तोड़फोड़ की। इन शरारती तत्वों ने ग्रामीणों के लिए भीषण गर्मी में शीतल जल आपूर्ति के लिए लगाये गये वाटर कूलर को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। इस मामले में जब गांव की महिला प्रधान ने नाराजगी जताते हुए कानूनी कार्यवाही की चेतावनी दी तो आरोपियों के परिजनों ने सार्वजनिक रूप से माफी भी मांगी और मामले को रफा दफा कर देने का दबाव बनाया, लेकिन शरारती तत्वों को सबक सिखाने के लिए महिला प्रधान ने पुलिस से शिकायत कर चार आरोपी युवकों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। उन पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया गया है।

थाना भौराकलां क्षेत्र के गांव मौहम्मदपुर मार्डन निवासी ग्राम प्रधान आशा रानी पत्नी वरूण सिंह ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। महिला प्रधान ने बताया कि 12 मई की देर रात गांव के शिव मंदिर के पास गांव निवासी कुछ शरारती ततवों ने खूब उत्पात मचाया। इसमें वहां पर ग्रामीणों के लिए गर्मी में शीतल जल के लिए ग्राम पंचायत के द्वारा करीब एक लाख रुपये का बजट खर्च कर लगाया गया वाटर कूलर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

घटना के बाद सुबह ग्रामणों सहेन्द्र पुत्र गिरवर और रामर तन पुत्र कटार सिंह ने ग्राम प्रधान पति वरूण कुमार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि देर रात गांव निवासी वाशु पुत्र रविन्द्र, गौरव पुत्र हनेन्द्र, आयुष पुत्र रणधीर और वतन पुत्र सतेन्द्र ने शिव मंदिर के पास लगाये गये वाटर कूलर को तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया है। ग्राम प्रधान आशा रानी ने पुलिस को बताया कि इसके बाद जब नाराजगी जताते हुए आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की चेतावनी दी गई तो उक्त चारों आरोपी युवकों के परिजन उनके घर पर आ गये और घटना पर खेद व्यक्त करते हुए माफी भी मांगी। इसी को लेकर कुछ अन्य ग्रामीणों ने भी माफी पर समझौता कराने के प्रयास किये। बताया गया कि इसके बावजूद भी शरारती तत्वों को सबक सिखाने और भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए ग्राम प्रधान आशा रानी ने भौराकलां थाने पर तहरीर दी। पुलिस ने महिला प्रधान की शिकायत पर चारों आरोपी युवकों वाशु, गौरव, आयुष और वतन के खिलाफ सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

रोहाना डिस्टलरी कर्मी के साथ दबंगई कर की फायरिंग

मुजफ्फरनगर। रोहाना डिस्टलरी में काम करने वाले एक कर्मचारी ने तीन युवकों पर उसके साथ दबंगई करते हुए धमकी देने और गांव में आकर फायरिंग करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। थाना छपार के गांव कोलाहेडी नि वासी रवि राणा पुत्र सुरेश सिंह ने छपार पुलिस को शिकायत करते हुए बताया कि वो रोहाना डिस्टलरी में नौकरी करता है। बाइक से रोजाना गांव से डिस्टलरी आना जाता करता है। रवि का आरोप है कि रोहाना निवासी अक्षय पुत्र सेठी उर्फ सिटू, शोभित त्यागी और तेजी त्यागी आदि उसके साथ दबंगई कर परेशान करते हैं। आरोप है कि तीनों युवकों ने उसको धमकी दी कि वो रोहाना डिस्टलरी में तभी नौकरी कर पायेगा, जबकि वो रोजाना उनके पास आकर अपनी हाजिरी लगायेगा। इसको लेकर रवि द्वारा विरोध करने पर उसको परेशान किया जाने लगा। रवि ने पुलिस को बताया कि तीनों युवक उसको बार बार फोन कर परेशान करते हुए धमकी देते रहते हैं। उसने फोन उठाना बंद कर दिया। इसी से रंजिश रखते हुए तीनों आरोपी उसकी तलाश में उसके गांव तक पहुंचे और गांव के बाहर मंदिर पर आकर इनके द्वारा उसको डराने के लिए 4-5 राउंड फायरिंग भी की। पुलिस ने रवि की शिकायत पर तीनों युवकों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी।

Next Story