undefined

RAM MANDIR---श्री राम आस्था की गंगा में डूबा मुजफ्फरनगर

अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के जश्न में जिले के कोने कोने में मर्यादा पुरुषोत्तम की जय जयकार, रामभक्तों ने पलक बिछाकर किया श्री रामलला का स्वागत, कर कदम मना जश्न, जगह-जगह प्रसाद वितरण, पुलिस रही चैकस

RAM MANDIR---श्री राम आस्था की गंगा में डूबा मुजफ्फरनगर
X

मुजफ्फरनगर। अयोध्या में भगवान श्रीराम का धाम सोमवार को श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही रामभक्तों को समर्पित कर दिया गया। इस ऐतिहासिक क्षण पर मुजफ्फरनगर जिला भी भगवान श्री राम की आस्था रूपी गंगा में डूबा नजर आया। पूरा शहर और गांव देहात का क्षेत्र भगवा ध्वज के नीचे भगवान राम की अयोध्या में वापसी का जश्न मनाता दिखा। जिले के 500 से ज्यादा मंदिरों में साज सज्जा कर श्री राम वापसी का जश्न मनाया गया। गंगा का घाट हो या घर का आंगन, सभी जगह भगवान राम के स्वागत के लिए भक्तों ने दीपक जलाकर पूजा अर्चना की और पूरे जिले में होली एवं दिवाली एक साथ मनाई गई। कहीं उत्साह का गुलाल उड़ाकर भक्तों ने भगवान राम के आने पर खुशी को प्रदर्शित किया तो कहीं आतिशबाजी करते हुए उत्साह का ओजस्वी प्रदर्शन हुआ।


शिव चैक पर रामभक्तों की आस्था का सैलाब उमड़ा नजर आया। जिले के कोने कोने से भगवान राम की धुन के बीच जय जयकार सुनाई पड़ रही थी। रामभक्तों ने पूरी आस्था और भक्तिमय माहौल में भगवान राम के आगमन की खुशी जाहिर की। शहर से गांव तक कई यात्राएं निकाली गई, जिन पर फूलों की बारिश करते हुए लोगों ने दिल खोलकर स्वागत किया। हर कदम पर भंडारा, आतिशबाजी, दिवाली और होली का माहौल बना रहा। जगह-जगह प्रसाद बंटता रहा। इस दौरान शिव चैक पर बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाकर अयोध्या में श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रदर्शन किया गया। इस दौरान शिव चैक की ओर जाने वाले सारे रास्तों को बंद कर दिया गया था। पुलिस पूरी तरह से चैकस नजर आई। रामभक्तों की उत्साहित टोलियां शहर में भगवा ध्वज और डीजे के साथ भ्रमण करती दिखाई दी।


अयोध्या में आज भगवान श्रीराम के मंदिर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही मंदिर को भक्तों को समर्पित कर दिया। इसके साथ ही पूरे देश में भगवान राम के आगमन में वातावरण पूरा राममय हो गया। जनपद मुजफ्फरनगर में भी आस्था और भक्ति की रामधुन पूरे उत्साह के साथ बजती रही। हर सनातनधर्मी सोमवार को श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक पल पर जश्न मनाने के लिए अपने सभी कामकाज भूल सिर्फ और सिर्फ रामनाम की धुन में मगन नजर आया। सबकी आंखों में प्राण प्रतिष्ठा का परम आनंद और हर जुबान पर राम ही राम की जय जयकार सुनाई और दिखाई दे रही थी।


शहर की सभी सड़क और इमारतों को रोशनी के इतना नहला दिया गया कि वो जीवंत नजर आई। शहर मेें चहुंओर मनमोहक दृश्य देखकर पौष मास में कार्तिक की दिवाली की अनुभूति होती रही, तो वहीं रंग और गुलाल उड़ाकर भक्तों ने होली भी मनाई। शिव चैक पर तो मानो भगवान श्री राम की भक्ति में आस्था की गंगोत्री ही उमड़ती दिखाई दी। यहां पर बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई थी। भक्तों ने यहां लाइव प्रसारण देखा। इसके साथ ही शहर में हर जगह भगवा ध्वज के साथ भंडारे होते रहे। आलू पूरी, हलवा, चाय पकौडी के साथ ही शाही पनीर भी भक्तों को प्रसाद में बांटा गया। वहीं शिव चैक को जाने वाले सभी रास्तों को बेरिगेट कर बंद कर दिया गया था। पुलिस बल पूरी तरह से सक्रिय और सतर्क नजर आया।

रामभक्तों का उत्साह देखकर खुली जीप में निकली ट्रिपल इंजन की सरकार

मुजफ्फरनगर। सोमवार को रामभक्ति का उल्लास और आस्था अपने उत्सर्ष पर नजर आई। इस दौरान भाजपा की ट्रिपल इंजन की सरकार रामभक्ति के इस उत्साह को देखने और लोगों को श्री रामलला के विराजमान होने की बधाई देने के लिए खुली जीप में सड़कों पर नजर आई।


केन्द्रीय राज्यमंत्री डाॅ. संजीव बालियान, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल और नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप के साथ ही भाजपा नेता गौरव स्वरूप सोमवार को श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के तहत शहर में अनेक कार्यक्रमों में शामिल हुए। इसके उपरांत ये तीनों सरकारों के प्रतिनिधि खुली जीप में पार्टी नेताओं और उत्साहित कार्यकर्ताओं के साथ सवार हुए और शहर में शिव चैक, भगत सिंह रोड, कच्ची सड़क सहित नई मण्डी आदि क्षेत्रों में भ्रमण किया और जगह जगह रुककर रामभक्तों को बधाई दी।

Next Story