undefined

मुजफ्फरनगर...कोरोना की चौथी लहर रोकने को जेडी ने परखी तैयारियां

स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ महिला अस्पताल सहित 6 स्वास्थ्य इकाइयों पर माक ड्रिल की गई। संयुक्त निदेशक सहारनपुर मंडल ने मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज बेगराजपुर पहुंचकर जाना व्यवस्था का हाल, जिला में व्यवस्था मिली चौबंद।

मुजफ्फरनगर...कोरोना की चौथी लहर रोकने को जेडी ने परखी तैयारियां
X

मुजफ्फरनगर। कोरोना की चौथी लहर के चीन से भारत तक प्रभावी होने के कारण महामारी से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों को परखने के लिए आज स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य सहारनपुर मंडल ने जिला मुख्यालय पहुंचकर मॉक ड्रिल कराई। इसमें छोटी मोटी खामियों को छोड़कर तैयारियों के मामले में स्वास्थ्य विभाग अव्वल नम्बर पाने में सफल रहा।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. महावीर सिंह फौजदार ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को प्रदेशभर में कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों को परखने का अभियान चला, इसी कड़ी में जनपद में आज 6 स्थानों पर माक ड्रिल का आयोजन कर कोरोना महामारी से निपटने की तैयारियों को परखने का काम किया गया। जिला महिला चिकित्सालय में माक ड्रिल का अवलोकन डा अनिल कुमार संयुक्त निदेशक, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग सहारनपुर मंडल द्वारा किया गया। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि आज की माक ड्रिल में समस्त उपकरणों की क्रियाशीलता एवं दवाइयों के स्टाक के संबंध में की गई उनके द्वारा कोविड हास्पिटल का निरीक्षण किया गया तथा दवाइयों का स्टाक ,वेंटिलेटर आदि चेक किए गए उन्होंने आक्सीजन पाइप लाइन का प्रेशर व सप्लाई की भी जांच की गई जहां पर उन्हें सभी व्यवस्थाएं संतोषजनक मिली।


उसके पश्चातडाक्टर अनिल कुमार संयुक्त निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा महावीर सिंह फौजदार के द्वारा मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज बेगराजपुर में सभी कोविड वार्डाे का निरीक्षण कर उपकरणों की क्रियाशीलता की जांच की गई उनके द्वारा बीएसएल 2 लैब एवं आक्सीजन प्लांट का भी का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के बाद डाक्टर अनिल कुमार, संयुक्त निदेशक के द्वारा मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज के प्राचार्य को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला महिला चिकित्सालय मुजफ्फरनगर में कोरोना माक ड्रिल का प्रभारी जिला क्षयरोग अधिकारी डा. लोकेश गुप्ता को, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिसौली में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. शरण सिंह को, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुढ़ाना में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. प्रशांत कुमार को, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फलौदा में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. विपिन कुमार को एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोपा में डा. वीके सिंह को कोरोना माक ड्रिल का जनपद स्तर से प्रभारी नोडल बनाया गया था, जिनके द्वारा समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का माक ड्रिल का निरीक्षण कर स्टाफ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। वहीं दूसरी ओर जिला महिला अस्पताल में थर्मल स्कैनर को स्कैन करने के लिए जेडी ने उठाया तो उसकी बैटरी वीक मिली, इसी प्रकार छोटी मोटी खामियों को लेकर भी कई प्रकार की चर्चा चलती रही, लेकिन कुल मिलाकर ऑक्सीजन सप्लाई और अन्य व्यवस्थाओं में जिला अव्वल रहा।

Next Story