undefined

मुजफ्फरनगर...मंत्री संजय निषाद को झेलना पड़ा विरोध

शहर के मीनाक्षी चौक पर कांग्रेसी नेता बृजमोहन सहित समाज के दर्जनों लोगों को कोतवाल ने हिरासत में लिया, कोतवाली में हुआ प्रदर्शन। योगी सरकार के मंत्री बोले-कांग्रेस ने आरक्षण की फाइल गायब कराई थी, पिछले सरकारों का दर्द न भूले समाज के लोग

मुजफ्फरनगर...मंत्री संजय निषाद को झेलना पड़ा विरोध
X

मुजफ्फरनगर। कश्यप समाज और उसकी उपजातियों को अनुसूचित जाति का दर्जा दिलाने के लिए संघर्ष कर रहे फिशरमैन कांग्रेस कमेटी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष इं. देवेन्द्र कश्यप के आदेश पर जिला मुख्यालय पहुंचे योगी सरकार के मत्स्य पालन मंत्री डा. संजय निषाद का विरोध करने जाते कांग्रेस नेता बृजमोहन कश्यप और उनके साथियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और कोतवाली ले जाये कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए इस गिरफ्तारी का विरोध जताया। वहीं जनपद में कश्यप समाज के द्वारा कांग्रेसियों के विरोध प्रदर्शन पर मत्स्य पालन मंत्री डा. संजय निषाद ने कहा कि कांग्रेस समाज को धोखा दे रही है। सच्चाई यह है कि आरक्षण की फाईल कांग्रेस ने ही गायब करा दी थी। उन्होंने कश्यप समाज से पूर्व सरकारों के अत्याचार को याद रखने का आह्नान करते हुए भाजपा सरकारों द्वारा समाज के हितों के लिए किये जा रहे कार्यों और योजनाओं की जानकारी दी।

उत्तर प्रदेश सरकार के मत्स्य पालन विभाग के कैबिनेट मंत्री डा. संजय निषाद आज जिला मुख्यालय पहुंचे। उनके यहां लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन पर पहुंचने की सूचना मिलने पर कश्यप समाज को आरक्षण दिलाये जाने के लिए आंदोलन चला रहे फिशरमैन कांग्रेस कमेटी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष इं. देवेन्द्र कश्यप के निर्देशन में जिलाध्यक्ष चौधरी बृजमोहन कश्यप के नेतृत्व में कश्यप समाज के लोगों ने आरक्षण एवं जिले में मत्स्य पालन कार्य में माफियाओं के कब्जे को लेकर विरोध जताते हुए प्रदर्शन किया। जब ये कांग्रेसी निरीक्षण भवन पर ठहरे मंत्री संजय निषाद का घेराव करने के लिए जुलूस के रूप में आगे बढ़े तो मीनाक्षी चौक पर शहर कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर आनंद देव मिश्रा ने इन सभी को हिरासत में ले लिया और कोतवाली ले आये। यहां गिरफ्तारी का विरोध करते हुए कांग्रेस नेता बृजमोहन कश्यप के साथ समाज के अन्य लोगों और कार्यकर्ताओं ने हाथों में पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया और कैबिनेट मंत्री संजय निषाद का विरोध किया।

इस अवसर पर फिशरमैन कांग्रेस जिलाध्यक्ष बृजमोहन कश्यप ने कहा कि संजय निषाद ने आरक्षण के नाम पर ही निषाद पार्टी बनाई लेकिन अपने स्वार्थ के लिए समाज के अधिकारों और समस्या को भूल गए और आरक्षण के मुद्दे पर मौन हो गए। समाज आज भाजपा और संजय निषाद से नाराज है। मत्स्य मंत्री होने के बावजूद आज पूरे जिले में कश्यप समाज के पुश्तैनी धंधे मछली पालन पर माफियाओं का कब्जा है। उन्होंने कोतवाली में ही नारेबाजी करते हुए आरोप लगाया कि आज मंत्री बनने के बाद संजय निषाद ने अपने ही समाज के लोगों से मिलने से मना कर समाज का अपमान किया है। इसको लेकर घंटों हंगामा हुआ। विरोध करने वालों में मुख्य रूप से समंदर कश्यप, सोनू कश्यप, हरपाल कश्यप, मनोज कश्यप, आनंद कश्यप, सतबीर कश्यप, रविंद्र कश्यप, नीरज कश्यप, गोपाल कश्यप, भोपाल कश्यप आदि लोग मौजूद रहे। शहर कोतवाली प्रभारी ने बताया कि मंत्री संजय निषाद का घेराव करने के लिए जाते समय कुछ लोगों को रोका गया, उन्होंने ज्ञापन देने की बात कही। ज्ञापन उनका लेने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने और हंगामा किया तो उनको हिरासत में लिया गया था।

वहीं समाज के आरोपों और हंगामे को लेकर मत्स्य पालन मंत्री डा. संजय निषाद ने कहा कि यह कांग्रेस के लोग थे, वह अपने समाज के लोगों के साथ खड़े हैं और उनसे कहते हैं कि उत्पीड़न कभी मत भूलो। कांग्रेस कि सरकार ने आरक्षण की फाईल गायब करा दी थी। पिछली सरकारों ने जो दर्द दिया है, सताया है उसे समाज याद रखे। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी सरकारों ने उनके समाज का हमेशा उत्पीड़न किया। ऐसे उत्पीड़न से निपटने के लिए समाज झंडा उठाए। समाज ने झंडा उठाया तो प्रदेश और केन्द्र में मंत्रालय मिला। उन्होंने मछुआ समाज के लिए चलाई जा रही सरकारी योजनाओं की जानकारी भी दी। पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पर विरोध करने पहुंचे कांग्रेस नेता को शहर कोतवाली पुलिस द्वारा हिरासत में लिये जाने के सवाल पर मत्स्य पालन मंत्री डा. संजय निषाद ने कहा कि एक रिकार्डिंग कंपनी नाम एचएमवी था, यानी हिज मास्टर्स वाइस। उन्होंने कहा कि उस कंपनी का लोगो एक कुत्ता था। जिसका मतलब होता था कि रिकार्डिंग से जो आवाज निकल रही है, वह उसके मालिक की आवाज है। उन्होंने देवेन्द्र कश्यप का नाम लिये बगैर कहा कि वह अपनी भाषा नहीं बोल रहे। समाज के लोग उनके साथ हैं और इस तरह के प्रोपेगंडा को भली प्रकार जानते हैं।

मोदी-योगी की जोड़ी ने देश-प्रदेश को विकास पथ पर बढ़ायाः संजय निषाद

मुजफ्फरनगर शहर के मेरठ रोड पर पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में पहुंचे मत्स्य पालन विभाग के कैबीनेट मंत्री डा. संजय निषाद ने कहा कि प्रदेश में योगी आदित्यनाथ तथा केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश तथा देश विकास के पथ पर है। उन्होंने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना में गरीब मछुआ समुदाय के व्यक्तियों, जिनकी आर्थिक एवं सामाजिक स्थिति सुदृढ़ नहीं है या वह भूमिहीन है तो उनके लिए कोल्ड चेन योजना के माध्यम से साइकिल विद आइस बाक्स, मोटर साइकिल विथ आइस बाक्स, थ्री व्हिलर विथ आइस बाक्स की सुविधा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि मछुआ समुदाय सरकारी योजनाओं का लाभ उठाए तो उनकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो सकती है। कैबीनेट मंत्री डा. संजय निषाद ने कहा कि जब से भाजपा की सरकार बनी है प्रदेश का विकास हो रहा है। उन्होंने मछुआ समुदाय से मत्स्य गतिविधियों से जुड़ने की अपील की। उन्होंने बड़े मत्स्य पालक व मत्स्य व्यवसायियों से यह भी अनुरोध किया कि अपने आसपास के गरीब व निर्बल व्यक्तियों को मत्स्य पालन से लाभ लेने के लिए प्रेरित करें। ताकि उनके मत्स्य पालन तालाब अथवा यूनिट से दिन प्रतिदिन मछलियों का विक्रय कर अपनी आर्थिक स्थिति सुधार सकें।


भाजपा जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला के नेतृत्व में खतौली विधायक विक्रम सैनी और समस्त जिला संगठन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद का आज मुजफ्फरनगर आगमन पर पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस, मेरठ रोड पर पटका पहना कर स्वागत किया। मुख्य रुप से जिला महामंत्री सुषमा पुंडीर, जिला उपाध्यक्ष राजीव सिंह गुर्जर, जिला मंत्री वैभव त्यागी, रेनू गर्ग, साधना सिंघल, सचिन सिंघल, अचिंत मित्तल, जिला संयोजक सोशल मीडिया रक्षित नामदेव, जिला पंचायत सदस्य तरुण पाल, राहुल गोयल, नमीष चंदेल, हरपाल महार आदि पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Next Story