undefined

MUZAFFARNAGAR PALIKA-श्मशान का रास्ता कब्जाने पर आरा मशीन संचालक को नोटिस

पालिका के एई निर्माण अखंड प्रताप ने तीन दिन का दिया समय, कानूनी कार्यवाही करने की चेतावनी

MUZAFFARNAGAR PALIKA-श्मशान का रास्ता कब्जाने पर आरा मशीन संचालक को नोटिस
X

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् के अधीन जनकपुरी में संचालित श्मशान घाट को जाने वाले रास्ते की भूमि पर लक्कड़ आदि सामान डालकर मार्ग अवरु( करते हुए अतिक्रमण करने के मामले में आरा मशीन संचालक को पालिका की ओर से नोटिस जारी करते हुए अतिक्रमण न हटाये जाने पर कानूनी कार्यवाही की चेतावनी दी गई है।

बता दें कि जनकपुरी के पास पालिका द्वारा अपनी भूमि को कब्जामुक्त कराते हुए श्मशान घाट और विवाह स्थल का निर्माण कराया गया था। इस भूमि पर वहां पर आरा मशीन चलाने वाले महबूब अली आदि लोगों का कब्जा कई वर्षों से बना हुआ था। कब्जा मुक्त कराई गई भूमि पर आज श्मशान घाट चल रहा है। इस श्मशान घाट को जाने वाले रास्ते पर भी लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। ऐसे में यहां पर अंतिम संस्कार के लिए आने जाने वाले लोगों को आवागमन में भारी परेशानी हो रही है। इस मामले में शिकायत के बाद पालिका की अधिशासी अधिकारी प्रज्ञा सिंह के निर्देश पर निर्माण विभाग के सहायक अभियंता अखंड प्रताप सिंह ने आरा मशीन संचालक महबूब अली को नोटिस जारी किया है।

बताया गया कि नोटिस में पालिका प्रशासन के द्वारा आरा मशीन संचालक को ही मुख्य तौर पर रास्ते पर अतिक्रमण करने का दोषी पाते हुए तीन दिनों में रास्ता से स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण हटाने के लिए कहा है। समय अवधि में रास्ता से अवैध कब्जा नहीं हटाये जाने पर कानूनी कार्यवाही की चेतावनी दी है। एई अखंड प्रताप ने बताया कि श्मशान घाट को जाने वाले रास्ते पर आरा मशीन संचालक के द्वारा लक्कड़ और दूसरी सामग्री डालकर अवैध रूप से कब्जा किया गया है। इससे आवागमन भी बाधित हो रहा है। ऐसे में आरा मशीन संचालक को ईओ प्रज्ञा सिंह के निर्देश पर नोटिस जारी करते हुए अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया है। तीन दिन में रास्ते से कब्जा नहीं छोड़ने पर कानूनी कार्यवाही करते हुए अतिक्रमण करने के आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जायेगी।

Next Story