undefined

अब दस दिन बाद होगी पूर्व सांसद अमीर आलम की ओपन हार्ट सर्जरी

हार्ट अटैक के बाद दिल्ली के हाॅस्पिटल में हुई रालोद के राष्ट्रीय महासचिव की एंजियोग्राफी, आई फ्लू होने के कारण टला आॅपरेशन, कैराना लोकसभा सीट से रालोद की ओर से टिकट के दावेदार हैं आलम, नवाजिश और रविश कर रहे चुनावी तैयारी।

अब दस दिन बाद होगी पूर्व सांसद अमीर आलम की ओपन हार्ट सर्जरी
X

मुजफ्फरनगर। भारतीय राजनीतिक व्यवस्था के चार प्रमुख सदनों में तीन सदनों में सदस्य रह चुके पूर्व सांसद एवं राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव अमीर आलम खान की तबियत इन दिनों कुछ नासाज है। हार्ट अटैक आने के बाद उनको दिल्ली के एक हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां एंजियोग्राफी के बाद उनकी ओपन हार्ट सर्जरी की तैयारी शुरू की गयी। मंगलवार को उनकी ओपन हार्ट सर्जरी की पूरी तैयारी थी और उनके समर्थक जल्द स्वस्थ होने की दुआ-प्रार्थना कर रहे थे, लेकिन अचानक ही मेडिकल टेस्ट रिपोर्ट विपरीत होने के कारण ओपन हार्ट सर्जरी दस दिन के लिए टाल दी गई है। उनके बड़े बेटे और पूर्व विधायक नवाजिश आलम खान ने यह जानकारी सोशल मीडिया के सहारे दी है, जिसमें उन्होंने हाॅस्पिटल से अपने पिता अमीर आलम के साथ एक तस्वीर भी साझा की।

जिले की राजनीति में एक प्रमुख स्तंभ के रूप में अपनी पहचान रखने वाले पूर्व सांसद अमीर आलम खान इन दिनों रालोद में हैं। वो इस बार होने जा रहे आम चुनाव में अपनी परम्परागत और जनाधार वाली कैराना लोकसभा सीट से दावेदार भी हैं। उनके दोनों बेटे पूर्व विधायक नवाजिश आलम और डाॅ. रविश आलम कैराना से उनको चुनाव लड़ाने की पूरी तैयारी कर रहे हैं। अमीर आलम वहां पर रालोद मुखिया जयंत चैधरी की सभा भी करा चुके हैं और लगातार यह परिवार कैराना लोकसभा क्षेत्र में जनता के बीच सक्रिय बना हुआ है।


ऐसे में शुक्रवार की शाम अचानक ही पूर्व सांसद अमीर आलम को सीने में चुभन का अहसास हुआ। उनके बेटे नवाजिश आलम ने बताया कि उनको शहर के एक प्रमुख कार्डियोलोजिस्ट के पास ले जाया गया। शुरूआती जांच से पता चला कि उनके पिता को माइनर अटैक आया है और दूसरी जांच में भी इसकी पुष्टि होने पर चिकित्सक ने बेहतर और त्वरित उपचार के लिए उनको दिल्ली ले जाने का सुझाव दिया। पूर्व सांसद का शनिवार सुबह दिल्ली एस्कॉर्ट हार्ट केअर हाॅस्पिटल पहुंचकर चेकअप कराया गया। चेकअप के दौरान हार्ट अटैक की पुष्टि हुई थी। इसके बाद अमीर आलम खां को दिल्ली के मणिपाल हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया। यहां पर चिकित्सकों ने जांच के उपरांत सोमवार को उनकी एंजियोग्राफी की और इसके बाद मंगलवार को ओपन हार्ट सर्जरी का दिन तय कर दिया था। उन्होंने सभी लोगों से उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की गुजारिश की है। इसी बीच नवाजिश ने बताया कि ओपन हार्ट सर्जरी के आॅपरेशन से पूर्व कराई गई जांच में आई फ्लू की पुष्टि होने के कारण चिकित्सकों ने आॅपरेशन को टाल दिया है। अब अमीर आलम की ओपन हार्ट सर्जरी के लिए चिकित्सकों ने दस दिन बाद का समय दिया है। उन्होंने सभी लोगों से उनके पिता के जल्द स्वस्थ होकर घर लौटने के लिए दुआ की अपील की है।

विधान परिषद् छोड़कर तीनों सदनों में रहे सदस्य

अमीर आलम खान तीन बार विधायक, एक बार राज्यसभा सदस्य और एक बार लोकसभा सदस्य निर्वाचित हुए हैं। वो केवल विधान परिषद् में सदस्य नहीं रहे। मूल रूप से जनपद शामली के गढीपुख्ता निवासी अमीर आलम ने 1985 में थानाभावन विधान सभा सीट से चुनाव लड़ा और विधायक बने। इसके बाद 1989 में वो मोरना सीट से विधायक चुने गये और 1996 में हुए यूपी विधानसभा चुनाव में अमीर आलम एक बार फिर थानाभवन से विधायक निर्वाचित हुए। 1999 में उन्होंने कैराना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और सांसद बने। 2006 में उनको रालोद अध्यक्ष अजित सिंह ने राज्यसभा सदस्य बनवाया, वो 2010 तक राज्यसभा में रहे और फिर अजित सिंह के भाजपा से हाथ मिलाकर एनडीए में जाने के कारण उन्होंने रालोद छोड़कर सपा ज्वाइन कर ली थी तथा राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने अपने बड़े बेटे नवाजिश आलम को राजनीतिक विरासत सौंपी और 2012 में बुढ़ाना विधानसभा सीट से नवाजिश को विधायक बनवाने में भूमिका निभाई। अब अमीर आलम कैराना सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

Next Story