undefined

GST SIB--ई रिक्शा निर्माण में एक करोड़ की टैक्स चोरी

जीएसटी एसआईबी की टीम ने छापामार अभियान में पकड़ी बड़ी गड़बड़ी, 30 लाख रुपये मौके पर कराये जमा, स्टाक का नहीं करा पाये मिलान, लेखा रिकार्ड से ज्यादा मिला मौके पर माल, लेखा दस्तावेज और अन्य रिकार्ड टीम ने किया जब्त

GST SIB--ई रिक्शा निर्माण में एक करोड़ की टैक्स चोरी
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में ई रिक्शा निर्माता कंपनी की फैक्ट्री पर जीएसटी एसआईबी की टीम ने छापामार कार्यवाही करते हुए करीब एक करोड़ रुपये का माल टैक्स चोरी के रूप में पकड़ा है। इसके लिए टीम के अधिकारियों ने कंपनी पर टैक्स चोरी के लिए 30 लाख रुपये का जुर्माना करते हुए यह रकम मौके पर ही जमा कराई और कंपनी के लेखा रिकार्ड, स्टाक रजिस्टर तथा अन्य दस्तावेज जांच पड़ताल के लिए अपने कब्जे में ले लिये। कंपनी द्वारा यूनिक ब्रांड नेम से ई रिक्शा का निर्माण किया जाता है।

बता दें कि टैक्स चोरी के मामलों को रोकने के लिए स्टेट जीएसटी एसआईबी के ज्वाइंट कमिश्नर ज्योति स्वरूप शुक्ला के निर्देशन में सचल दल की टीम में शामिल अधिकारियों ने गत दिवस वहलना में शामली बाईपास पर स्थित यूनिक ई रिक्शा ब्रांड निर्माता कंपनी की फैक्ट्री पर छापामार कार्यवाही की। यह कार्यवाही करीब 16 घंटे तक चली। इस कार्यवाही के दौरान स्टाॅक रजिस्टर में गड़बड़ी पाये जाने के साथ ही लेखा रिकार्ड से ज्यादा का माल फैक्ट्री में पाया गया।


स्टेट जीएसटी एसआईबी के सचल दल का नेतृत्व कर रहे डिप्टी कमिश्नगर एसआईबी विवेक मिश्रा ने बताया कि फैक्ट्री में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी पाई गयी है। एक करोड़ रुपये का माल लेखा रिकार्ड से ज्यादा पाया गया है, सीधे तौर पर यह एक करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का मामला होने के कारण कंपनी पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाते हुए यह रकम मौके पर ही जमा कराई गयी है। उन्होंने बताया कि कंपनी की जांच के लिए स्टाक, लेखा और अन्य दूसरे दस्तावेज जब्त किये गये हैं। यदि और भी गड़बड़ी सामने आती है तो कंपनी के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। इस कार्यवाही के दौरान स्टेट जीएसटी सचल दल में डिप्टी कमिश्नर विवेक मिश्रा के अलावा असिस्टेंट कमिश्नर महेश पाठक, रवि पंवार और अनिरु( राय भी शामिल रहे।

Next Story