undefined

दर्दनाक...झोपड़ी जिंदा जली मासूम बच्ची, बकरी की भी मौत

मुजफ्फरनगर में एक गांव के मजरे में गरीब परिवार पर हादसे का कहर, बच्ची को बचाने गई मां भी झुलसी, मां-बाप के सामने राख बन गयी मासूम, रो-रोकर बुरा हाल।

दर्दनाक...झोपड़ी जिंदा जली मासूम बच्ची, बकरी की भी मौत
X

मुजफ्फरनगर। जनपद के मोरना क्षेत्र के एक गांव के मजरे में झोपड़ी में अपनी गुजर बसर कर रहे परिवार के साथ दर्दनाक हादसा हो गया। शनिवार की देर रात इस परिवार पर कहर टूटा और सिर छिपाने के लिए बनाई गई झोपड़ी ही परिवार की मासूम बच्ची के लिए कब्रगाह साबित हुई। झोपड़ी में आग लगने से 7 साल की बच्ची जिंदा जल गई, जबकि उसकी मां भी झुलस गई। आग लगने से झोपड़ी में बंधी रही एक बकरी की मौत भी हो गई है। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने किसी तरह से आग पर काबू पाया और घायल को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया है। बेटी की मौत के कारण मां बाप का रो-रोकर बुरा हाल है।

प्राप्त समाचार के अनुसार भोपा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत मोरना परगना के गांव सीकरी के मजरे योगेन्द्रनगर में जुनेश अपनी पत्नी कुशबा और 7 साल की मासूम बच्ची विद्या के साथ झोपड़ी में रहता है। परिजनों के मुताबिक, शनिवार रात्रि में झोपड़ी में अज्ञात कारणों से लगी। उस समय जनेश अपनी पत्नी और बच्ची के साथ झोपड़ी में सो रहा था। झोपड़ी के कोने से उठी चिंगारी के कारण पूरी झोपड़ी ने आग पकड़ ली। गरमी महसूस होने पर बच्ची की मां कुशबा की नींद खुली, तो जनेश को शोर मचाकर उठाया। कुशबा और जनेश दौड़कर आग बुझाने गए। तब तक आग बढ़ती चली गई। इस बीच वह झोपड़ी से बाहर की तरफ दौड़ी। अंदर 7 साल की बेटी विद्या रह गई। विद्या आग से बचने के लिए अपने पिता जुनेश की तरपफ दौड़कर आ रही थी, तभी उसके ऊपर जलता हुआ छप्पर गिर गया। इस दौरान पिता भी दब गया, लेकिन वह तो किसी तरह बाहर निकलकर गया। कुशबा ने बच्ची को दबे देखा तो वह भागकर बचाने के प्रयास में झुलस गई।

माता पिता के आंखों के सामने बच्ची की झोपड़ी में लगी आग में जलकर मौत हो गई। बेटी की मौत के बाद से परिजनों का हाल बेहाल है। बेटी को बचाने के लिए मां दौड़ी थी, लेकिन बचा नहीं सकी। इस बीच कुशबा भी झुलस गई है। आस पास के लोगों की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग को बुझाया। घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने जांच पड़ताल की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी भोपा राम आशीष यादव, प्रभारी निरीक्षक भोपा, लेखपाल सुरेशचंद व फायर सर्विस स्टेशन जानसठ की टीम ने घटना की जानकारी की। ग्रामीणों ने गरीब परिवार को आर्थिक मदद करने की गुहार प्रशासन से लगाई है। वहीं, बेटी की मौत के बाद से परिजन बेसुध हैं। वह कुछ भी नहीं बोल पा रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल मां कुशबा और पिता जनेश को स्वास्थ्य केन्द्र पर ले जाकर भर्ती कराया है।

Next Story