undefined

MUZAFFARNAGAR--पांच पेपर मिलों को प्रदूषण विभाग का नोटिस

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी अंकित सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी को प्रदूषण के सम्बंध में कुछ फैक्ट्रियों के खिलाफ जनसामान्य से शिकायत प्राप्त हुई थी।

MUZAFFARNAGAR--पांच पेपर मिलों को प्रदूषण विभाग का नोटिस
X

मुजफ्फरनगर। प्रदूषण नियंत्रण विभाग के द्वारा वायु प्रदूषण फैलाने की शिकायत के बाद जिले की पांच पेपर मिलों को नोटिस करते हुए पांच बिन्दुओं पर एक सप्ताह में जवाब मांगा है। इसके बाद विभाग के अधिकारियों ने फैक्ट्रियों में औचक निरीक्षण करने की भी बात कही है। प्रदूषण की स्थिति पाये जाने पर गंभीर कार्यवाही की चेतावनी दी गयी है।

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी अंकित सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी को प्रदूषण के सम्बंध में कुछ फैक्ट्रियों के खिलाफ जनसामान्य से शिकायत प्राप्त हुई थी। इन शिकायतों का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने विभागीय स्तर पर कार्यवाही और जांच के आदेश दिये हैं। जिले में प्रमुख पांच पेपर मिलों के खिलाफ डीएम वार रूम में आये शिकायतों में प्रदूषण फैलाने की बात कही गयी है। इसी को लेकर मंगलवार को इन पांचों पेपर मिलों को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा गया है। मिलों में मानकों के अनुरूप प्रदूषण नियंत्रण के लिए उपकरण और व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। एक सप्ताह में मिलों से पांच बिन्दुओं पर अनुपालन आख्या के साथ जवाब मांगा गया है। जवाब संतोषजनक नहीं होने पर औचक निरीक्षण करते हुए जांच की जायेगी।

Next Story