undefined

रामनगरी में रामलीला की तैयारी, भाग्यश्री बनेंगी सीता

भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या के सरयू तट पर इस साल भी कोरोना संक्रमण का प्रभाव रामलीला मंचन पर नजर आयेगा। अयोध्या रामलीला कमेटी ने इस साल रामलीला मंचन की तैयारी शुरू कर दी है। पिछले साल भी कोरोना संक्रमण के कारण अयोध्या की रामलीला वर्चुअल आयोजित की गयी थी। इसमें भी बालीवुड के कई स्टार ने रामायण के पात्रों की भूमिका निभाई थी।

रामनगरी में रामलीला की तैयारी, भाग्यश्री बनेंगी सीता
X

अयोध्या। भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या के सरयू तट पर इस साल भी कोरोना संक्रमण का प्रभाव रामलीला मंचन पर नजर आयेगा। अयोध्या रामलीला कमेटी ने इस साल रामलीला मंचन की तैयारी शुरू कर दी है। पिछले साल भी कोरोना संक्रमण के कारण अयोध्या की रामलीला वर्चुअल आयोजित की गयी थी। इसमें भी बालीवुड के कई स्टार ने रामायण के पात्रों की भूमिका निभाई थी।

राम नगरी अयोध्या में एक बार फिर रामलीला की तैयारी कर ली गई है। रामलीला कमेटी की ओर से कहा गया है कि इस बार भी यहां रामलीला भव्य स्तर पर आयोजित की जायेगी। कई बड़ी फिल्मी हस्तियां रामलीला में अभिनय करती नजर आयेंगी। 6 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक रामलीला का आयोजन कराया जायेगा। इसमें फिल्म अभिनेत्री और 'मैंने प्यार किया' फेम भाग्यश्री सीता का रोल निभाएंगी। इस बार भी हास्य अभिनेता असरानी नारद का रोल निभाएंगे और रजा मुराद करेंगे कुंभकरण की भूमिका का अभिनय। रामायण सीरियल में हनुमान का चरित्र निभाने वाले अभिनेता पहलवान दारा सिंह के पुत्र और अभिनेता बिंदु दारा सिंह हनुमान का रोल करेंगे। इस बार भगवान राम के पात्र को लेकर अभी किसी अभिनेता का चयन नहीं किया गया है। इसके लिए रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों के बीच मंथन जारी है।

बता दें कि साल 2020 में भी कोरोना संक्रमण का प्रभाव रामलीला पर पड़ा था। लगभग 22 फिल्मी कलाकार इस वर्चुअल रामलीला में शामिल हुए थे। अयोध्या में इस तरीके की पहली रामलीला का आयोजन किया गया था, जिसमें बीजेपी के दो सांसद भी रामलीला में किरदार निभाते नजर आये थे, इनमें गोरखपुर से सांसद रवि किशन भरत की भूमिका में तो भोजपुरी सुपरस्टार गायक व सांसद मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में मंच पर रामलीला करते दिखाई दिये थे। फिल्मी हस्तियों में असरानी नारद की भूमिका में और शहबाज खान रावण की भूमिका में दिखे थे।

Next Story