undefined

RAMLALA PRAN PRATISHTHA--मीनाक्षी के आवास पर श्रीराम का 'गौरव', राममय होगा शहर

पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप करेंगी रामभक्तों की आस्था को नमन, शहर में 60 स्थानों पर भगवान श्रीराम के एलईडी कटआउट लगाने की तैयारी, शहर में धनुष और बाण के साथ भक्तों के आकर्षण का केन्द्र बनेगी दशरथ लला मर्यादा पुरुषोत्तम की इलेक्ट्रिक कटआउट

RAMLALA PRAN PRATISHTHA--मीनाक्षी के आवास पर श्रीराम का गौरव, राममय होगा शहर
X

मुजफ्फरनगर। अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक भव्य समारोह के बीच ही जनपद में भी भगवान श्रीराम के आने का जश्न मनाने के लिए पूरे जिले में अलग अलग कार्यक्रम तय किये गये हैं। इसी कड़ी में शहरी क्षेत्र को राममय बनाने के लिए नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप और वरिष्ठ भाजपा नेता गौरव स्वरूप ने अनोखी तैयारी की है। उन्होंने सबसे पहले अपने आवास पर भगवान श्रीराम का धनुष बाण वाला इलेक्ट्रिक एलईडी कटआउट लगाया है। ऐसे ही कटआउट शहर के प्रमुख मंदिरों, चैराहों और दूसरे स्थानों पर लगाने की तैयारी है। करीब 60 स्थानों पर भगवान श्रीराम का कटआउट रामभक्तों के आकर्षण का केन्द्र बनेगा और जिले में रामभक्ति की आस्था का नया अध्याय लिखने जा रहा है। इसके लिए तैयारी अंतिम चरणों में है।

बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या के श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य समारोह का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। इसके लिए पूरे देश में ही आस्था और भक्ति की बयार बहती नजर आ रही है। मुजफ्फरनगर जिले मे गत दिवस पीएम नरेन्द्र मोदी के आह्नान पर श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के शुभअवसर पर विशेष सफाई अभियान शुरू हो चुका है। नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप के नेतृत्व में 21 जनवरी तक शहरी क्षेत्र के सभी 55 वार्डों में मंदिर परिसरों की साफ सफाई के लिए अभियान चलाया जा रहा है। अब पालिका के द्वारा लोगों को जनपद में ट्रिपल इंजन की भाजपा सरकार होने का भरपूर अहसास कराने के लिए अयोध्या में भगवान श्रीराम के अपने धाम में विराजने के जश्न के लिए वातावरण राममय बनाने का निर्णय लिया गया है।

इसी कड़ी में पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप के नई मंडी पटेलनगर स्थित आवास पर भगवान श्रीराम की प्रतिमूर्ति की आमद हो चुकी है। उनके आवास पर भगवान राम का इलेक्ट्रिक कटआउट लगाया गया है। जो अपनी रंग बिरंगी लाइटों के सहारे भगवान राम की तस्वीर को प्रस्तुत कर रामभक्तों के आकर्षण का केन्द्र बनेगा। इसके लिए आवास पर पहुंचे लोगों ने पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप और उनके पति भाजपा के वरिष्ठ नेता गौरव स्वरूप को बधाई दी। आवास पर लगा श्रीराम का कटआउट काफी आकर्षित है। इसमें भगवान श्रीराम का मनभावन स्वरूप, हाथ में धनुष और बाण सभी को अपनी ओर खींचने का काम कर रहा है।

पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने बताया कि अयोध्या में भगवान श्रीराम अपने धाम में वापसी हो रही है। 22 जनवरी के श्री रामलला की श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में भक्ति और आस्था का एक वातावरण बना हुआ है। ऐसे में शहरी क्षेत्र में भी अनेक कार्यक्रम हम करा रहे हैं। इनमें मंदिरों की सफाई का काम चल रहा है। इसके साथ ही शहरी क्षेत्र में शिव चैक, मीनाक्षी चैक अस्पताल चैक, महावीर चैक सहित सभी प्रमुख चैराहों, मुख्य सार्वजनिक स्थलों, पार्कों और मंदिरों के साथ ही शहर के तीनों ओवरब्रिज पर भगवान श्रीराम के ये इलेक्ट्रिक एलईडी कटआउट के साथ ही तोरण द्वार लगाये जायेंगे। उन्होंने बताया कि शहर में करीब 60 स्थानों को चिन्हित किया गया है, जहां पर भगवान श्रीराम के एलईडी कटआउट लगाने की तैयारी है। इसके साथ ही तोरण द्वार भी लगाये जायेंगे।

21 साल बाद शहर में दिखा भगवान राम का कटआउट

मुजफ्फरनगर। भगवान राम का आकर्षित कटआउट शहर में करीब दो दशकों के बाद दिखाई दिया है। इससे पहले साल 2002 के चुनावी माहौल में भगवान श्रीराम का आकाश छूता एक कटआउट लगाया गया था, जिसकी याद लोगों के जहन में आज भी ताजा है। दरअसल, साल 2002 में यूपी के विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने शहरी सीट से कपिल देव अग्रवाल को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा था। उनके सामने सपा के प्रत्याशी के रूप में चितरंजन स्वरूप ने चुनाव लड़ा। भाजपा प्रत्याशी कपिल देव अग्रवाल ने अपने चुनाव में भगवान श्रीराम के नाम का प्रचार किया। इसके लिए उन्होंने शिव चैक के पास तुलसी पार्क में भगवान श्रीराम का आकाश छूता एक बड़ा कटआउट भी लगवाया था, जो लोगों के बीच आस्था के साथ ही आकर्षण और चर्चाओं का मुख्य केन्द्र बना रहा था। इसके करीब 21 साल के बाद अब इसी प्रकार भगवान श्रीराम का कटआउट पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप के आवास पर लगा नजर आया है, जो जल्द ही शहर के दूसरे स्थानों पर रामभक्तों को अयोध्या धाम की आस्था के प्रति आकर्षित करता नजर आयेगा।

Next Story