undefined

किसानों की समस्याओं को लेकर गन्ना अधिकारी कार्यालय पर धरना

भाकियू युवा इकाई के पदाधिकारियों ने लगाये किसानों की अनदेखी के आरोप, मांगा बकाया भुगतान

किसानों की समस्याओं को लेकर गन्ना अधिकारी कार्यालय पर धरना
X

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन की नगर इकाई के पदाधिकारियों ने किसानों की समस्याओं को लेकर सोमवार को जिला गन्ना अधिकारी के कार्यालय पर धरना दिया। भाकियू नेताओं ने आरोप लगाया कि किसानों की समस्याओं को लेकर यह सरकार गूंगी और बहरी हो चुकी है, ऐसे में जिले के अफसरों को भी किसानों की परेशानी और शोषण नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं को लेकर अफसर संवेदनशील नहीं है, अनदेखी की जा रही है। प्रदर्शन के दौरान भाकियू ने बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान कराने की मांग की।


सोमवार को भाकियू के नगराध्यक्ष गुलबहार राव के नेतृत्व में यूनियन के कार्यकर्ता और सैंकड़ों किसान सरकूलर रोड स्थित जिला गन्ना अधिकारी के कार्यालय पर पहुंचे। यहां पर किसानों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। गुलबहार राव ने धरने को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज किसानों की कहीं पर भी कोई सुनवाई नहीं हो पा रही है। सरकार किसानों का भुगतान कराने का दावा कर रही है, लेकिन किसानों का भुगतान नहीं हो पा रहा है।

आज भी किसान अपना पैसा पाने के लिए अफसरों और मिल अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं। बुढ़ाना के भैंसाना की शुगर मिल द्वारा किसानों को लगातार आंदोलन के बाद भी भुगतान नहीं किया जा रहा है। नलकूपों पर मीटर लगाने के लिए उत्पीड़न किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समस्या का समाधान होने तक आंदोलन किया जायेगा। इस दौरान मुख्य रूप से मोनू ठाकुर, अंकुर राठी, साजिद मलिक, बलराम, साजिद कुरैशी, फुरकान राव, रियाज, मोहब्बत अली, पिंटू शर्मा, रूस्तम और नौमान कस्सार सहित सैंकड़ों किसान मौजूद रहे।

Next Story