undefined

राकेश टिकैत ने चेताया-पुलिस लठ न दिखाये, नहीं तो बीजेपी प्रत्याशियों की....देखें वीडियो...

दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित किसान महापंचायत में किसानों को जाने से रोकने का किसान नेता ने लगाया आरोप, कार्यकर्ताओं से कहा-लठ खाओ पर दिल्ली जरूर आओ

राकेश टिकैत ने चेताया-पुलिस लठ न दिखाये, नहीं तो बीजेपी प्रत्याशियों की....देखें वीडियो...
X

मुजफ्फरनगर। संयुक्त किसान मोर्चा की काॅल पर गुरूवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित किसान मजदूर महापंचायत में जनपद से भी किसानों ने भारी संख्या में अपने निजी वाहनों, ट्रेन और बसों में सवार होकर दिल्ली कूच किया। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर भारी गहमागहमी का आलम बना नजर आया। यहां जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा के नेतृत्व में यूनियन कार्यकर्ता और किसान भारी संख्या में दिल्ली के लिए रवाना हुए। इसी बीच यूपी के कई जिलों में पुलिस द्वारा यूनियन के लोगों और किसानों को लाठी के जोर पर रोकने का आरोप लगाते हुए भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आक्रोश व्यक्त करते हुए दिल्ली से ही चेतावनी दी कि किसानों पर लठ चला तो बीजेपी के एमपी प्रत्याशियों को गांवों में नहीं घुसने देंगे, डेढ़ महीने तक किसानों की गाड़ी उनका पीछा करती रहेगी।


भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता और एसकेएम के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान दिल्ली की पंचायत के लिए रात से ही उमड़ पड़े हैं। किसानों के खिलाफ यूपी के पुलिस प्रशासन का इससे ज्यादा खराब रवैया कभी नहीं देखा गया है। कानपुर के अंदर रेलवे स्टेशन पर ही यूनियन के पदाधिकारियों और किसानों को रात्रि में रोक लिया गया है। उन्होंने इस पर आक्रोश जताते हुए कहा कि अधिकारियों से इसको लेकर बात की तो उन्होंने कहा कि हमारी मजबूरी है, हम इनकी चाय-पानी की यहीं पर व्यवस्था करा रहे हैं।


किसान नेता ने कहा कि अफसर ध्यान से सुन लें, जिन भी स्टेशन और जिलों में पुलिस लठ के जोर पर किसानों को रोकने का काम करेगी, हम दिल्ली से निपटकर उन जिलों को चिन्हित करके डेढ़ महीने तक उन्हीं जिलों में रहंूगा, जहां भी बीजेपी के एमपी लड़ेंगे, उनका विरोध करने के लिए हम अपनी गाड़ी लगा देंगे। गांवों में इनको घुसने नहीं दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि शांति का मतलब सरेंडर नहीं है, हम राजनीतिक नहीं हैं, जो समर्पण कर देंगे, हम संघर्ष करेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को भी संघर्ष का संदेश देते हुए कहा कि चाहे लाठी खाओ, सिर फुडवाओ, लेकिन दिल्ली जरूर आओ, राकेश टिकैत ने कहा कि जहां पर भी कार्यकर्ताओं पर लठ चला, वहीं पर परमानेंट डेरा डालकर हम विरोध करने के लिए आ जायेंगे।


भाकियू युवा विंग के अध्यक्ष गौरव टिकैत ने भी गुरूवार को सुबह दिल्ली जाते समय मेरठ परतापुर टोल पर रुककर किसानों को एकजुट किया। गौरव टिकैत ने कहा कि कहीं यदि रोकने का प्रयास किया जाये तो बिना विरोध और विवाद के केवल चलने का काम करते रहें। सभी किसान अपने अधिकार के लिए इस महापंचायत को सफल बनाने का काम करेंगे।

Next Story