undefined

MUZAFFARNAGAR-रेशमा हत्याकांड का खुलासा, हत्यारोपी प्रेमी गिरफ्तार

अवैश रिश्तों को लेकर ब्लैकमेलिंग करने के बाद रची थी रेशमा के कत्ल की साजिश, चार नामजद को पुलिस ने दी क्लीनचिट

MUZAFFARNAGAR-रेशमा हत्याकांड का खुलासा, हत्यारोपी प्रेमी गिरफ्तार
X

मुजफ्फरनगर। थाना बुढ़ाना कोतवाली पुलिस ने रेशमा हत्याकांड का खुलासा करते हुए हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दावा किया है कि अवैध रिश्तों में ब्लैकमेलिंग के कारण ही रेशमा का कत्ल किया गया है। इस हत्याकांड में एक महिला सहित पांच लोगों को नामजद कराया गया था, लेकिन पुलिस की जांच में केवल प्रेमी के द्वारा ही हत्या करने का मामला सामने आने के बाद अन्य चार नामजद आरोपियों को पुलिस ने क्लीनचिट दे दी है।

एसपी देहात आदित्य बंसल ने शनिवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान बुढ़ाना पुलिस के गुडवर्क को मीडिया कर्मियों के साथ साझा करते हुए बताया कि बुढ़ाना पुलिस ने महिला की हत्या के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने हत्यारोपी के कब्जे से हत्या में इस्तेमाल गमछा और एक मोटरसाइकिल बरामद की है। उन्होंने बताया कि 2 मार्च 2024 को थाना बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के गांव मंदवाडा निवासी फरमूद पुत्र अजीज ने थाना बुढाना पर एक तहरीर दी थी कि उसकी पत्नी रेशमा उम्र करीब 38 वर्ष बिना बताये कहीं चली गयी है जिसके आधार पर थाना बुढ़ाना पुलिस ने रेशमा के लापता होने पर गुमशुदगी दर्ज की, जिसके बाद 19 मार्च 2024 को वादी फरमूद ने तहरीर दी और इसमें उसने उसकी पत्नी रेशमा की हत्या का आरोप राशिद पुत्र यामीन निवासी ग्राम नूनाबडी थाना बडगांव जिला सहारनपुर पर लगाया।

फरमूद की शिकायत के बाद पुलिस ने राशिद पुत्र यामीन के साथ ही अय्यूब पुत्र अख्तर, नौमान पुत्र इदरीश निवासीगण ग्राम नूनाबडी थाना बडगांव, शहनाज पत्नि साजिद निवासी ग्राम बेलडा थाना बडगांव और फैज मौहम्मद पुत्र सरफराज निवासी ग्राम मन्दवाडा थाना बुढाना के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए छानबीन शुरू कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने शनिवार को कस्बा बुढाना से हत्यारोपी राशिद को गिरफ्तार किया, जिसके कब्जे से घटना में इस्तेमाल एक मोटर साईकिल बजाज सीटी 100 व एक गमछा बरामद किया। पूछताछ मंे आरोपी ने रेशमा की हत्या करना स्वीकार करते हुए पुलिस को ये भी बताया की रेशमा की हत्या उसने अकेले ही की है। जिसमें पुलिस ने बाकी अन्य नामजद आरोपियों के नाम मुकदमे से हटा दिए और हत्यारोपी राशिद को जेल भेज दिया। एसपी देहात के अनुसार हत्यारोपी राशिद का आरोप है कि रेशमा के साथ उसके अवैध संबंध थे और उन अवैध संबंधों की वीडियो रेशमा के पास थी, जिसे दिखाकर वह उसे ब्लैकमेल कर रही थी। उससे डेढ़ लाख रुपए भी उसने ले लिए थे तथा इसके बाद भी वो उससे लगातार पैसे मांग रही थी, जिसकी वजह से आरोपी ने रेशमा की हत्या कर दी थी।

Next Story