undefined

होली के दिन सुनसान सड़कों पर धन लेकर निकले लोग, पुलिस ने दबोचा

दो स्थानों पर हुई चैकिंग में पकड़े गई 6.30 लाख की धनराशि, दस्तावेज न दिखने पर रकम जब्त, अब जिले में 11 लाख रुपये हुए बरामद

होली के दिन सुनसान सड़कों पर धन लेकर निकले लोग, पुलिस ने दबोचा
X

मुजफ्फरनगर। होली के फाग के दिन सुनवान सड़कों पर रकम लेकर लोगों को निकलना भारी पड़ गया। होली के दिन लोगों ने सख्ती कम होने की संभावना मानकर रुपयों के साथ आवागमन किया, लेकिन पुलिस की चौकसी के कारण उनकी रकम जब्त कर ली गई। दो स्थानों पर पुलिस ने चैकिंग के दौरान 6.30 लाख रुपए से ज्यादा की नकदी जब्त की है। पकड़े जाने के बाद नकदी के बारे में कोई संतोषजनक जानकारी नहीं देने के कारण लोगों से यह धनराशि जब्त कर ली गई। अब तक जिले में 11 लाख रुपये से अधिक की धनराशि जब्त की गई है।

लोकसभा चुनाव के कारण अवैध धनराशि की आवाजाही को रोकने के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशों के तहत पुलिस और विभिन्न सचल दल के द्वारा लगातार चैंिकंग के दौरान अवैध धनराशि को पकड़ा जा रहा है। पुलिस ने इसके लिए चैकिंग पोस्ट बना रखे हैं, जहां आने-जाने वाले वाहनों की चैकिंग की जा रही है इसी दौरान मंसूरपुर और भौराकलां पुलिस ने दो जगह 6.30 लाख रुपए से ज्यादा की नकदी जब्त की है।

मंसूरपुर में सीओ खतौली यतेंद्र सिंह नागर और मंसूरपुर के प्रभारी निरीक्षक आशुतोष सिंह के नेतृत्व में पुलिस चैकिंग कर रही थी, जिसमें 4.50 लाख रुपए की नकदी जब्त की गई है। सीओ ने बताया कि मेरठ से मुजफ्फरनगर आने वाले वाहनों की सघन चैकिंग के दौरान एक ग्रैंड विटारा कार एच.आर. 87 एल 1058 को चेकिंग हेतु रोका गया तो कार में सवार व्यक्ति मनीष कुमार पुत्र साहिब राम निवासी 545 सेक्टर 16 फरीदाबाद हरियाणा बरामद धनराशि के बारे में कोई जानकारी नहीं दे पाया इसके बाद मंसूरपुर पुलिस ने धनराशि जब्त कर ली है। धनराशि बरामद करने वालों में एसएसटी टीम के प्रभारी स्टेटिक मजिस्ट्रेट संजय कुमार, उप निरीक्षक रामनिवास सिंह, कांस्टेबल सतेन्द्र कुमार और रवि कुमार थाना मन्सुरपुर शामिल रहे।

वहीं दूसर ओर थाना भौराकला क्षेत्र में भी मोटरसाइकिल पर सवार व्यक्ति धर्मेंद्र पुत्र बाबूराम निवासी दक्षिणी कृष्णापुरी थाना कोतवाली नगर को रोका गया तो उसके पास से 213400 रुपये की नगदी मिली। वह भी उस धनराशि के बारे में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया, इसके बाद उसकी धनराशि को भी जब्त कर लिया गया है। यहां रकम पकड़ने वालों में एसएसटी टीम प्रभारी स्टेटिक मजिस्ट्रेट बिजेन्द्र सिंह, उप निरीक्षक गणेश कुमार शर्मा, कांस्टेबल पवन सोलंकी, रिंकु और ललित थाना भौराकलां शामिल रहे। बता दें कि इससे पहले भोपा थाना क्षेत्र में गंगनहर भोपा पुल पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट विक्रांत सिंह ने सरधना निवासी एक कार सवार युवक से मिले बैग से 3 लाख रुपये की रकम बरामद की थी, वैध दस्तावेज और जानकारी उपलब्ध नहीं कराने पर इस रकम को जब्त करा दिया गया था। मीरापुर में 1.70 लाख बरामद हुए किए गए थे। नौ दिनों के अभियान में जिले में अभी तक 11 लाख रुपये की धनराशि बरामद की जा चुकी है।

Next Story