undefined

शर्मशार खाकी-भाई को छुड़ाने के लिए बहन ने गिरवी रख दिये जेवर

भाई को छोड़ने के लिए पुलिस ने बहन से मांगे दो लाख रुपये, जेवर गिरवी रख जुटाए पैसे, आरोपी पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

शर्मशार खाकी-भाई को छुड़ाने के लिए बहन ने गिरवी रख दिये जेवर
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने अपराधियों का दंभ कुचलने वाली खाकी का शर्मशार किया है। अपने भाई को पुलिस की हिरासत से छुड़ाने गई बहन से पुलिस वालों ने पैसों की डिमांड की, भाई के लिए बहन ने अपने जेवर गिरवी रख दिये। बहन को चौकी से थाने और थाने से चैकी तक दौड़ाया गया। मामला एसएसपी तक पहुंचा तो हड़कम्प मच गया। एसएसपी ने महिला की शिकायत को गंभीरता से लिया और चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर करते हुए उसके भाई को भी छोड़ दिया, लेकिन इस प्रकरण ने यह साफ कर दिया कि सीएम योगी आदित्यनाथ की बार बार दी जा रही चेतावनी के बावजूद भी थानों और चौकियों में लोगों का उत्पीड़न जारी है।

जनपद अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन क्षेत्र की जमालपुर पुलिस चैकी में बाइक चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ लिया गया। पुलिस ने उसको छोड़ने की एवज में दो लाख रुपए मांगे। आरोपी की बहन अपने गहने गिरवी रखकर भाई को छुड़ाने पहुंची। लेकिन पुलिस ने पूरी रकम लाने के बाद ही छोड़ने की बात कही। जमालपुर क्षेत्र की रहने वाली एक महिला एसएसपी मुनिराज जी से मिली। उसने बताया कि बुधवार सुबह उस समय पुलिस ने उसके भाई को पकड़ लिया, जब वह अपने भाई के साथ दवा लेने जा रही थी। दो लेपर्ड पर तैनात पुलिसकर्मियों ने एक्टिवा को रोका। आरोप है कि एक्टिवा पर नंबर नहीं थे। तभी पुलिसकर्मियों ने पूछा कि इस पर नंबर क्यों नहीं हैं। भाई ने जवाब दिया कि नया एक्टिवा है, इसका रजिस्ट्रेशन कराकर नम्बर जल्द लगवा लेंगे। उसके बाद पुलिस ने पेपर मांगे। पुलिस कर्मियों ने युवती के भाई को थाने लेकर जाते हुए कहा कि इसको हम थाने लेकर जा रहे है। तुम गाडी के पेपर लेकर थाने पहुंचो।

आरोप है कि वह जब थाने पहुंची तो पुलिसकर्मियों ने कह दिया कि उसके भाई को थाने भेज दिया गया है। जब वह थाने पहुंची तो कहा कि मामला चैकी पर तैनात पुलिस ही देखेगी। इसी बीच युवती से दो लाख रुपये की मांग की गई। युवती घर में इसी माह होने वाली शादी के जेवरात गिरवी रखकर भाई को छुडवाने पहुंची। आरोप है कि पुलिस ने जब युवती के हाथ में सिर्फ 50 हजार रुपये देखे तो चैकी इंचार्ज ने वह धनराशि फेक कर मारी। कहा कि जब तक पूरी धनराशि लेकर नहीं आएगी, उसके भाई को नहीं छोड़ा जाएगा। सूचना पर रात्रि में ही एसपी सिटी कुलदीप गुनावत चैकी पहुंचे। एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है। साथ ही पकडे गये आरोपी पर कोई अपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं किया गया था। उसको छोड़ दिया गया है।

Next Story