undefined

MUZAFFARNAGAR-कथा वाचक साध्वी विश्वेश्वरी ने भी बालाजी धाम से मोड़ा मुंह

बालाजी धाम में श्री राम कथा करने नहीं आयेंगे विश्वेश्वरी देवी, मंदिर कमेटी में चल रहे विवाद को लेकर साध्वी ने लिया निर्णय, कथा कार्यक्रम को किया रद्द

MUZAFFARNAGAR-कथा वाचक साध्वी विश्वेश्वरी ने भी बालाजी धाम से मोड़ा मुंह
X

मुजफ्फरनगर। श्री बालाजी धाम भरतिया कालोनी की प्रबंधक कमेटी में चल रहे विवाद को लेकर अब इस साल श्री बालाजी जयंती पर होने वाली श्रीराम कथा भी खटाई में पड़ गई है। इसके लिए बुलाई जा रही साध्वी विश्वेश्वरी देवी ने मंदिर कमेटी में विवाद होने के कारण अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया है। इसके लिए उन्होंने अपना प्रेस बयान जारी किया है, जिसमें श्री बालाजी धाम पर होने वाली श्रीराम कथा कार्यक्रम को रद्द करने की बात उनके द्वारा कही गयी है।

बता दें कि श्री बालाजी धाम मंदिर सेवा समिति भरतिया कालोनी के संरक्षक चन्द्रकिरण गुरूजी, सुरेश बंसल और अशोक कुमार एडवोकेट की ओर से पिछले दिनों मंदिर परिसर में बुलाई गई पत्रकार वार्ता में दावा किया गया था कि उनके द्वारा इस साल श्री बालाजी जयंती के अवसर पर पूर्व व्यवस्था के अनुसार साध्वी विश्वेश्वरी देवी को श्रीराम कथा के लिए बुलाया गया है, लेकिन मंदिर कमेटी में विवाद कायम रहने के कारण अब साध्वी ने आने से ही इंकार कर दिया है। श्रीराम कृपाधाम ट्रस्ट भूपतवाला हरिद्वार उत्तराखंड की संस्थापिका एवं अध्यक्ष साध्वी विश्वेश्वरी देवी की ओर से प्रेस बयान आया है।

उन्होंने कहा कि सभी भक्तजनों को कहा है कि श्री बालाजी धाम मंदिर नई मंडी भरतिया कालोनी में प्रस्तावित श्रीराम कथा का कार्यक्रम उनके द्वारा रद्द कर दिया गया है। साध्वी ने अपने पत्र में कहा है कि 16 अपै्रल से 22 अपै्रल तक श्री बालाजी धाम मंदिर नई मंडी में श्री राम कथा होने वाली थी, इसके लिए दिसम्बर माह में श्री बालाजी धाम मंदिर के संरक्षक चंद्रकिरण गर्ग एवं संरक्षक सुरेश बंसल द्वारा उनके पास आकर लिखित में आमंत्रण दिया था, इस कार्यक्रम के लिए उन्होंने स्वीकृति प्रदान कर दी थी। साध्वी ने कहा कि कुछ दिनों से सोशल मीडिया में लगातार इस संस्था के विवाद प्रकाश में आये और जब उन्होंने इसकी सच्चाई के लिए गहराई से संज्ञान लिया तो पता चला कि श्री बाजाली धाम मंदिर में समिति के अंदर बहुत ही ज्यादा विवाद गहरा गया है। चूंकि हम संत होने के नाते धर्म में राजनीति अथवा अन्य किसी भी प्रकार के विवाद और व्यवधान का समर्थन नहीं करते, अतः जब तक इस समिति के विवाद नहीइं सुलझ जाते तब तक हम किसी भी प्रकार से श्री राम कथा वाचन नहीइं कर सकते, क्योंकि ऐास करने से भविष्य में कथा में भी असामाजिक तत्वों के द्वारा व्यवधान पहुंचाने की आशंका बनी हुई है। इसलिए इस कथा कार्यक्रम की स्वीकृति को साध्वी ने निरस्त कर दिया है।

Next Story