undefined

MUZAFFARNAGAR-मूल अंकतालिका उपलब्ध न होने पर छात्रों में रोष, किया प्रदर्शन

छात्र संघ नेता अमन जैन के नेतृत्व में डीएवी कॉलेज में विद्यार्थियों ने जताई नाराजगी, जल्द से जल्द मूल अंकतालिका उपलब्ध कराने की मांग को सौंपा ज्ञापन

MUZAFFARNAGAR-मूल अंकतालिका उपलब्ध न होने पर छात्रों में रोष, किया प्रदर्शन
X

मुजफ्फरनगर। डीएवी पीजी कॉलेज में छात्र संघ संयुक्त सचिव अमन जैन के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने मूल अंकतालिका उपलब्ध न होने पर मां शाकुंभरी देवी विश्व विद्यालय के परीक्षा नियंत्रक के नाम प्राचार्या डॉ. गरिमा जैन को ज्ञापन सौंपा गया।

छात्र संघ नेता अमन जैन ने बताया कि विश्व विद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को मूल अंकतालिका उपलब्ध नहीं कराई गई है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2021 में सत्र का संचालन सीसीएसयू में किया गया था जो बीच सत्र से सहारनपुर मंडल के तीनों जिलों के महाविद्यालयों को नए विश्व विद्यालय मां शाकुंभरी देवी से संबद्ध करते हुए सत्र को शुरू किया गया था। तब से लेकर मां शाकुंभरी देवी विश्व विद्यालय द्वारा सत्र अनुसार परीक्षाएं कराई और परीक्षाफल नियत समय से दिए जा रहे।लेकिन अभी तक किसी भी पाठ्यक्रम के किसी भी वर्ष या सेमेस्टर की मूल अंकतालिका या डिग्री उपलब्ध नहीं कराई गई है। सभी पाठ्यक्रमों के विद्यार्थियों के पास अभी तक नेट वाली अंकतालिकाएं उपलब्ध है, जिससे अन्य संस्थानों में प्रवेश लेने पर विद्यार्थियों को मूल अंकतालिका प्रमाण पत्र को लेकर समस्याएं उत्पन्न हो सकती है।

छात्रसंघ नेता अमन जैन ने ज्ञापन के माध्यम से मांग करते हुए कहा कि विश्व विद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में संचालित विभिन्न पाठ्यक्रमों चाहे वे नैप पद्धति में संचालित पाठ्यक्रम हो या व्यावसायिक पाठ्यक्रम या परास्नातक पाठ्यक्रम हो सभी विद्यार्थियों की मूल अंकतालिका उनके महाविद्यालयों में शीघ्र उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि ऐसे पाठ्यक्रम जो पूर्ण हो गयें है और उनमे अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को मूल उपाधि देने की अवधि हो रही है, उन्हे मूल उपाधि शीघ्र उपलब्ध कराई जाएं। छात्र संघ नेता अमन जैन ने कहा कि यदि विश्व विद्यालय प्रशासन हमारे द्वारा की गई। इन मांगों पर शीघ्र अति शीघ्र समाधान नहीं करता है तो छात्रहित में धरना प्रदर्शन किया जायेगा, जिसकी पूरी जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी। कॉलेज प्राचार्या प्रो. गरिमा जैन ने कहा है कि छात्र संघ द्वारा दिए गए पत्र को विश्व विद्यालय परीक्षा नियंत्रक को भेजा जायेगा और छात्रहित में शीघ्र कार्यवाही करने का आग्रह किया जायेगा। इस अवसर पर मुख्य रूप से माहेनूर, मनतशा, दुर्गेश, अशफाक, नदीम, आदिल एवं अन्य छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Next Story