undefined

Muzaffarnagar--जिला अस्पताल में सर्जन डाॅ. पंकज अग्रवाल की वापसी

लखनऊ में स्वास्थ्य निदेशक के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद एक अपै्रल से अस्पताल में संभालेंगे कामकाज

Muzaffarnagar--जिला अस्पताल में सर्जन डाॅ. पंकज अग्रवाल की वापसी
X

मुजफ्फरनगर। करीब एक साल के बाद जनपद में अपने काम के सहारे एक विशिष्ट पहचान बनाने वाले सर्जन डाॅ. पंकज अग्रवाल की स्वामी कल्याण देव जिला चिकित्सालय में वापसी हो रही है। डाॅ. पंकज अग्रवाल ने यहां पर एक लंबी पारी खेली और वो जिला चिकित्सालय में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के पद पर भी कार्यरत रहे। यहां पर तैनाती के दौरान उनके द्वारा हजारों आॅपरेशन किये गये और अपने व्यवहार के चलते मरीजों और उनके तीमारदारों के साथ ही शासन और प्रशासन में भी एक अलग पहचान बनाने में वो सफल रहे हैं। जिला चिकित्सालय के सर्जन डाॅ. मनोज शर्मा के 31 मार्च को रिटायर होने के बाद वो एक अपै्रल से जिला चिकित्सालय में बतौर सर्जन ज्वाइन करने की तैयारी कर चुके हैं।

मार्च 2022 में तबादले के बाद डाॅ. पंकज अग्रवाल को विभागीय स्तर पर आयोजित समारोह में सम्मानित कर विदाई देते सीएमओ डाॅ. महावीर सिंह फौजदार व अन्य चिकित्साधिकारी।

स्वामी कल्याण देव जिला चिकित्सालय में सामान्य सर्जन के तौर पर कई वर्षों तक कार्यरत रहते हुए सीएमएस पद को संभालने वाले डाॅ. पंकज अग्रवाल की सेवा यहां के लोगों को एक बार फिर से मिलने की व्यवस्था हो रही है। डाॅ. पंकज अग्रवाल को शासन द्वारा प्रमोशन दिया गया था, जिस कारण उनका स्थानांतरण फरवरी 2022 में आगरा मेडिकल काॅलेज के लिए कर दिया गया। 2 मार्च को डाॅ. पंकज अग्रवाल को जिला चिकित्सालय और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा भव्य विदाई दी थी। आगरा में तैनाती के बाद उनको शासन द्वारा प्रमोट करते हुए स्वास्थ्य निदेशक के पद पर लखनऊ में तैनात कर दिया गया था। पिछले दिनों इसी पद से डाॅ. पंकज अग्रवाल सेवानिवृत्त हुए और इसके बाद उनके द्वारा फिर से सरकार के साथ अपनी सेवाओं को जारी रखने का अनुबंध किया गया। इसके तहत शासन द्वारा उनको मुजफ्फरनगर जनपद में जिला चिकित्सालय में जनरल सर्जन के पद पर नियुक्त किया गया है। डाॅ. अग्रवाल अपने व्यवहार और पेशे की महारथ के कारण यहां के लोगों में एक विशिष्ट पहचान रखते हैं। उनके जिला चिकित्सालय में आने की खबर से लोगों में खुशी है और कुछ लोगों ने उनको इसके लिए बधाई भी दी हैं।


जिला चिकित्सालय के सीएमएस डाॅ. राकेश कुमार ने बताया कि अस्पताल के जनरल सर्जन डा. मुकेश शर्मा 31 मार्च को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। इसके साथ ही शासन के द्वारा यहां पर जनरल सर्जन डाॅ. पंकज अग्रवाल को नियुक्त किया है। एक अपै्रल से वो यहां पर अपना कार्यभार संभालेंगे। उन्होंने बताया कि डाॅ. पंकज अग्रवाल पूर्व में यहां पर तैनात रहे हैं। अब फिर से उनकी सेवाएं लोगों को मिलेंगी। बता दें कि प्रत्येक महीने करीब 50 हजार से ज्यादा ओपीडी करने वाले जिला अस्पताल में हमेशा से ही सर्जरी डिपार्टमेंट पर मरीजों के संख्याबल का काफी वर्कलोड रहा है। यहां पर सर्जरी विभाग मुख्य विभागों में शामिल है, ऐसे में डाॅ. पंकज अग्रवाल की अस्पताल में वापसी से निश्चित ही यहां पर स्वास्थ्य सेवा का बेहतर लाभ मरीजों को मिल पायेगा। डाॅ. पंकज अग्रवाल ने बातचीत में कहा कि एक बार फिर से मुजफ्फरनगर जिला अस्पताल में जनरल सर्जन के तौर पर काम करने का अवसर मिलने पर वो खुश हैं। यहां उन्होंने अपने सेवाकाल के कई वर्ष बिताये हैं, जिस कारण इस जनपद में एक गहरा लगाव हो गया है। यह अवसर देने के लिए उन्होंने शासन और सरकार का भी आभार व्यक्त किया है।

Next Story