undefined

KHULASA---30 लाख की ठगी करने वाला शातिर दबोचा

मिल मालिक बनकर वेस्ट पेपर के कारोबारियों से धोखाधड़ी करने को चला रहे थे गिरोह, नई मंडी पुलिस ने गिरफ्तार कर 25 लाख किये बरामद

KHULASA---30 लाख की ठगी करने वाला शातिर दबोचा
X

मुजफ्फरनगर। नई मण्डी पुलिस नें धोखाधड़ी कर मोबाइल पर फर्जी तरीके से डील कर वेस्ट पेपर खरीद की जालसाजी में पैसे हड़पने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के एक सदस्य को 25 लाख रूपये नकद और 5 मोबाईल फोन, 9 सिमकार्ड, एक अपाचे मोटर साइकिल और अन्य दस्तावेजांे के साथ गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस टीम की अफसरों ने प्रशंसा की।

पुलिस लाइन में बुधवार को आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि 15 सितम्बर को चन्दन पाण्डेय निवासी सीतारामपुरम कालौनी हैदराबाद व परशुराम पुत्र शंकर निवासी जलगाँव महाराष्ट्र द्वारा थाना नई मण्डी पर लिखित तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसमें उन्होंने पुलिस को बताया था कि वह ‘ट्रांसलाईन इण्डिया लाजिस्टिक’ नाम से वेस्ट पेपर सप्लाई का व्यापार करते है। उनसे फोन पर एक व्यक्ति ने ‘रामा पेपर मिल’ का मालिक प्रमोद अग्रवाल बनकर सम्पर्क करते हुए वेस्ट पेपर की डील की गयी थी, और वेस्ट पेपर रामा पेपर मिल नजीबाबाद, बिजनौर के नाम से मंगवाया गया था। आरोप है कि खरीदार बने व्यक्ति ने रामा पेपर मिल के स्थान पर बिन्दल डुप्लेक्स भोपा रोड पर माल उतरवा लेने व 10 लाख रुपये की फर्जी रशीद कारोबारियों को मोबाइल के माध्यम से भेजी।

बाकी रकम मांगी गई तो गाली-गलौज एवं जान से मारने की धमकी दी गयी है। इसके अतिरिक्त शातिर ठग ने इसी प्रकार ‘श्री ट्रैडर्स’ कम्पनी से भी वेस्ट पेपर मंगाकर धोखाधड़ी की गई। करीब 30 लाख रुपये की ठगी का मामला प्रकाश में आने पर पुलिस ने सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किये गये तथा घटनाओं के सफल अनावरण एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित की गयी थी। पुलिस टीम ने बुधवार को घटना का अनावरण करते हुए 01 शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि शातिर अभियुक्त को चाँदपुर पुलिया के पास से गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे एवं निशादेही से 25 लाख रुपये नगद, 05 मोबाईल, 09 सिम कार्ड, 01 मोटरसाइकिल व अन्य दस्तावेज बरामद किए गए। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम खालिद पुत्र अनवर निवासी मदीना कालौनी थाना पटेलनगर जनपद देहरादून उत्तराखण्ड है।

एसपी सिटी के अनुसार शातिर ठग ने पुलिस को पूछताछ को बताया कि उसके द्वारा फर्जी आईडी पर सिम लेकर वेस्ट पेपर मिल के मालिकों से रामा पेपर मिल का मालिक बनकर आन लाईन और मोबाईल के माध्यम से वेस्ट पेपर की डील करता था और कम दामों में अलग-अलग जगह बेच देता था। फर्जी तरीके से बैंक में खाते खुलवाकर पैसों को उन खातों में डालकर एटीएम से पैसे निकाल लेता था। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक बबलू सिहं वर्मा, उप निरीक्षक गजेन्द्र सिहं, हैड कांस्टेबल सुशील कुमार, इरफान अली, योगेश कुमार और सुमित त्यागी, कांस्टेबल कुलदीप, रोहित कुमार, विक्रम सिह और हिमांशु शामिल रहे।

Next Story