Top
undefined

यूपी की होली पर इस बार भी कोरोना का साया, सीएम योगी की टीम 11 अलर्ट

भारत में फिर कोरोना की दहशत अपने पंख पसारने लगी है देश के कई राज्यों में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले बढ़ते हुए देखकर उत्तर प्रदेश मैं भी सरकार अलर्ट हो चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आपातकालीन मीटिंग बुलाकर होली तक सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

यूपी की होली पर इस बार भी कोरोना का साया, सीएम योगी की टीम 11 अलर्ट
X

लखनऊ। महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में कोरोनावायरस संक्रमण फिर से प्रभावी होने के कारण लोगों में दहशत का नया दौर शुरू हो चुका है। भारत में कोरोनावायरस को लेकर लगाए गए लॉकडाउन का 1 वर्ष पूरा होने जा रहा है इस एक साल में भारत कोरोना की वैक्सीन तक पहुंच चुका है, लेकिन कोरोना वायरस का प्रभाव और घातक रूप लेकर सामने आ रहा है इसी को लेकर उत्तर प्रदेश में सरकार एक बार फिर अलर्ट मोड पर आ चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोनावायरस संक्रमण की लड़ाई के लिए गठित अपनी टीम 11 को पूरी तरह से अलर्ट कर दिया है। जल्द ही राज्य में नए दिशानिर्देश जारी किए जा सकते हैं। माना जा रहा है कि होली पर भी कोरोनावायरस संक्रमण का साया मंडराएगा।

देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने अफसरों को हाईअलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं । इस संबंध में प्रदेश सरकार जल्द ही दिशा निर्देश जारी कर सकती है । मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी ने टीम -11 के साथ हुई बैठक में अफसरों को हाईअलर्ट पर रहने का निर्देश दिया । अफसरों को रेड जोन वाले इलाकों के यात्रियों पर नजर रखने को कहा गया है । इस संबंध में अनिवार्य परीक्षण और क्वारंटीन रहने का निर्देश जारी किया जा सकता है ।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार देश में कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। देश के राज्य केरल , महाराष्ट्र , मध्य प्रदेश , छत्तीसगढ़ , पंजाब और हरियाणा सहित कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। देश के इन्हीं राज्यों से आ रही कोरोनावायरस संक्रमण की नकारात्मक खबरों को लेकर योगी सरकार गंभीर हो चुकी है और जल्द दिशा - निर्देश जारी करने की योजना बना रही है । मुख्यमंत्री योगी ने शिवरात्रि व होली सहित आने वाले त्योहारों के मद्देनजर अफसरों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं । उन्होंने कहा कि इस दौरान लोगों को जागरुक करें और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करवाएं । यूपी में सोमवार को 85 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं , जबकि 87 को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है । प्रदेश में अब तक 6.02 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं । इनमें से लगभग 5.91 लाख रोगी ठीक हो चुके हैं ।

मरीजों के ठीक होने की दर 98.16 प्रतिशत पहुंच गई है । लेकिन इन सकारात्मक आंकड़ों के बावजूद उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से कोरोनावायरस संक्रमण बढ़ने की दहशत भी बनने लगी है राज्य सरकार किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पहले से ही अपनी तैयारी करने में जुट चुकी है। पिछले साल तैयारी देर से होने के कारण ही कोरोनावायरस संक्रमण में तेजी से अपना प्रभाव दिखाया था। हालांकि राज्य में सरकार की तैयारियों के चलते दूसरे राज्यों के मुकाबले कोरोनावायरस संक्रमण का प्रभाव बेहद कम रहा है। धीरे-धीरे उत्तर प्रदेश एक कोरोना मुक्त राज्य की ओर बढ़ रहा है लेकिन जिस प्रकार से दूसरे राज्यों में कोरोनावायरस संक्रमण और इसके नए स्ट्रेन ने अपना प्रभाव दिखाया है, उससे सरकार की चिंता भी बढ़ने लगी है।

Next Story