undefined

MUZAFFARNAGAR---आपसी झगड़े में बुजुर्ग सहित दो लोगों की हत्या

कैथोड़ा में शराब पीने से टोकने पर हुआ खूनी संघर्ष, बुजुर्ग की मौत के बाद बना तनाव, छपार के गांव कुतुबपुर में युवक पर धारदार हथियार से हमला कर की हत्या, परिवार में कोहराम

MUZAFFARNAGAR---आपसी झगड़े में बुजुर्ग सहित दो लोगों की हत्या
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में दो अलग अलग स्थानों पर आपस में हुए झगड़ों में एक बुजुर्ग सहित दो लोगों की हत्या हो गई। इसके अलावा भी आपसी विवादों में कई लोग घायल हुए हैं। बुजुर्ग की हत्या के मामले में पांच लोगों को नामजद करते हुए मृतक के भतीजे एवं जिला पंचायत सदस्या के पति ने मुकदमा दर्ज कराया है। जबकि युवक की मौत के मामले में परिजनों के द्वारा पुलिस से शिकायत नहीं करने की बात सामने आई है।

प्राप्त समाचार के अनुसार मीरापुर थाना क्षेत्र के गांव के केथोड़ा में शराब पीने से मना करने पर दो पक्षों के लोगों के बीच सोमवार देर शाम खूनी संघर्ष हो गया। शराब पी रहे युवकों को टोकना पसंद नहीं आया और उन्होंने बुजुर्ग को बुरी तरह से पीटकर उसकी हत्या कर दी। इस झगड़े में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए हैं। इस मामले में मारे गये बुजुर्ग के भतीजे और जिला पंचायत सदस्या जूली के पति जर्रार राणा पुत्र बाबू ने मीरापुर थाने में तहरीर देते हुए पांच लोगों के खिलाफ उसके ताऊ कासिम की हत्या करने का मामला दर्ज कराया है। जर्रार के अनुसार सोमवार की देर शाम गांव के ही निवासी नूरू पक्ष के कुछ युवक उसके मकान के पास बैठकर शराब पी रहे थे और आपस में गाली गलौच करते हुए शोरगुल कर रहे थे। जर्रार ने पुलिस से की शिकायत में बताया कि उसके ताऊ कासिम इसी बीच अपने घर से घेर में जा रहे थे। उन्होंने युवकों को शराब पीकर शोर मचाने से मना करते हुए कहा कि उनकी भैंस ब्या रही है। शोर सुनकर वो बिदक जायेगी।

आरोप है कि शराब पीने से मना करने पर युवकों ने कासिम के साथ भी गाली गलौच शुरू कर दी। कहासुनी होने पर कासिम का बेटा इमरान मौके पर आ गया और उसने विरोध किया तो शराब पी रहे युवकों ने पिता पुत्र के साथ मारपीट शुरू कर दी। कुछ ही देर में दोनों पक्षों के लोग लाठी डंडे लेकर आमने सामने आ गये और खूनी संघर्ष शुरू हो गया। इसमें कासिम के सिर पर डंडे का वार लगने के कारण वो बेहोश होकर गिर गया। कासिम के साथ ही उसके पक्ष से पुत्र इमरान और आमिर आदि घायल हो गये, जबकि दूसरे पक्ष से कादिर, तौहीद, मोहसीन, नबी अहमद घायल बताये गये हैं। झगड़े की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। घायलों को जानसठ सीएचसी भिजवाया गया, रास्ते में ही गंभीर रूप से घायल कासिम पहलवान की मौत हो जाने से परिवार में कोहराम मच गया। खूनी संघर्ष होने की सूचना पर सीओ शकील अहमद मीरापुर, रामराज और जानसठ थाना पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और शांति व्यवस्था कायम की। इस मामले में मृतक के भतीजे जर्रार की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी आबाद पुत्र नूरू, सुक्का व जावेद पुत्रगण जाहिद, मोहसीन व शौकीन पुत्र नूरू के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। इस सम्बंध में थाना प्रभारी ने बताया कि गांव केथोडा निवासी बुजुुर्ग कासिम ;60द्ध पुत्र वसीर गली से जा रहा था तभी आबाद, जावेद आदि के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया तब डंडे से कासिम पर हमला कर दिया गया। सिर में डंडा लगने पर कासिम गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल ले गया गया तो वहां उसकी मौत हो गई।

इसके अलावा छपार थाना क्षेत्र के गांव कुतुबपुर में हिमांशु (30) की संदिग्ध हालात में धारदार हथियार लगने से मौत हुई है। पुलिस ने उसे घायल हालत में जिला अस्पताल पहुंचाया था, जहां उसे डाक्टरांे ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। थाना प्रभारी ने बताया कि गांव कुतुबपुर में दो पक्षों में झगड़ा होने की सूचना पर पुलिस पहुंची थी। वहां पर एक युवक गंभीर अवस्था में घायल मिला, जिसे अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसकी मौत हो गयी। परिजनों ने अभी तक पुलिस को तहरीर नहीं दी। परिजनों ने केवल इतना बताया है कि आपसी झगड़े में धारदार हथियार का वार होने के कारण युवक घायल हुआ था। मामले में जांच पड़ताल की जा रही है। शव को कब्जे में ले लिया गया था। वहीं दूसरी ओर शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव आखलौर में भी आपसी झगड़े में पिता और पुत्र के घायल होने की खबर है। दोनों घायलों को पुलिस ने जिला अस्पताल लाकर उनका उपचार कराया है। मामले में पुलिस कार्यवाही कर रही है।

Next Story