undefined

MUZAFFARNAGAR---मंडी गौशाला की भूमि कब्जाने के प्रयास पर हंगामा

पालिका की जेसीबी मंगवाकर सभासद पति ने भूमि पर भरवा दिया कूड़ा-करकट, गौशाला के पदाधिकारियों ने मौके पर पकड़ा, सभासदपति कपिल कुमार पर लगाये गंभीर आरोप, गौरव स्वरूप से भी की गई शिकायत, सभासदपति विकल्प जैन ने संभाला मामला

MUZAFFARNAGAR---मंडी गौशाला की भूमि कब्जाने के प्रयास पर हंगामा
X

मुजफ्फरनगर। शहर में एक भाजपा सभासद के पति पर गौशाला की भूमि पर कुछ लोगों के साथ मिलकर कब्जे का प्रयास करने का आरोप लगाकर हंगामा किया गया। इस मामले में पालिका से जेसीबी मशीन मंगवाकर सभासदपति ने सड़क पर पड़ा कूड़ा करकट उठवाकर गौशाला की भूमि में भरवा दिया और तारबंदी व पिलर भी तोड़ दिये गये। इसकी जानकारी मिलने पर गौशाला के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और सभासदपति व जेसीबी चालक को पकड़ लिया। पदाधिकारियों ने मौके पर ही जमकर हंगामा किया और गौवंशीय पशुओं के चारागाह की भूमि पर अवैध रूप से कूड़ा भरकर कब्जा करने के प्रयास का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। उन्होंने सभासदपति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी दी। पालिका अधिकारी और सभासदपति भी मौके पर पहुंचे, चेयरमैन पति भाजपा नेता गौरव स्वरूप को भी जानकारी दी गई। बाद में मामला सुलटा लिया गया।

गौशाला भूमि के पास मौजूद सभासदपति कपिल कुमार

दि मुजफ्फरनगर गौशाला नई मंडी की भूमि भोपा रोड पर विश्वकर्मा चैक के पास शांतिनगर की ओर जाने वाले रास्ते पर है। यहां दो स्थानों 17 बीघा और 75 बीघा भूमि गौशाला नई मंडी के फार्म के रूप में है। इस भूमि पर गौशाला के पशुओं के लिए चारा उगाये जाने के साथ ही यहां पर गोबर की खाद बनाने का काम किया जाता है। यह भूमि अब पालिका क्षेत्र का हिस्सा है और पालिका के वार्ड संख्या 22 के अन्तर्गत आती है। इस वार्ड में भाजपा की सभासद पूजा पाल हैं। आरोप है कि उनके पति कपिल कुमार ने साजिश के तहत गौशाला की भूमि पर कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर अवैध कब्जा करने का प्रयास किया। पालिका किसी भी खाली स्थान या प्लाट में कूड़ा करकट एकत्र करने पर जुर्माना लगाने की व्यवस्था लागू कर रही है, जबकि गौशाला की इस भूमि पर अन्य लोगों के साथ मिलकर सभासदपति ने सड़क पर फैला कूड़ा करकट डलवाकर उसका भराव करते हुए कब्जे का प्रयास किया। इसकी जानकारी मिलने पर गौशाला नई मंडी कमेटी के पदाधिकारी और वरिष्ठ व्यापारी नेता संजय मित्तल मौके पर पहुंचे। उनके साथ गौशाला कमेटी के अध्यक्ष विनय मित्तल और मंत्री हरिशंकर मूंधडा व अन्य लोग भी थे। मौके पर उन्होंने पालिका के जेसीबी चालक को गौशाला की भूमि की तारबंदी और पिलर तोड़कर वहां पर कूड़ा डालते हुए पकड़ लिया। इसके बाद उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया।

गौशाला भूमि पर कूड़ा-करकट डालने वाला जेसीबी चालक

जेसीबी चालक की धुनाई कर दी गई। चालक ने बताया कि उनको यहां पर सभासदपति कपिल कुमार ने बुलाया है और सड़क किनारे पड़ा कूड़ा उठाकर इस भूमि का भराव करने के लिए कहा है। उन्होंने ही पिलर आदि तुड़वाकर रास्ता बनवाया। हंगामा बढ़ने पर पालिका के नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अतुल कुमार भी वहां आ गये। संजय मित्तल ने उनकी कार्यप्रणाली के प्रति भी रोष जताते हुए गौशाला की भूमि में जेसीबी से कूड़ा भरवाने पर नाराजगी जताई। डा. अतुल ने बताया कि सभासद ने वार्ड में सफाई के लिए जेसीबी मशीन की मांग की थी। उसको भेज दी गई थी। कूड़ा किसी भूमि पर डलवाने की उनको जानकारी नहीं है। उन्होंने भी सभासदपति के कार्य पर ऐतराज जताया और जेसीबी चालक को हड़काया, लेकिन गौशाला के पदाधिकारी इस मामले में सभासदपति और जेसीबी चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की जिद पर अड़े तो मामला चेरयमैन पति और भाजपा नेता गौरव स्वरूप तक भी पहुंचा। उन्होंने मामले को संभालते हुए सभासदपति को भी फटकार लगाई। जानकारी मिलने पर सभासद पति विकल्प जैन और राहुल पंवार आदि भी वहां पहुंच गये थे। विकल्प जैन ने गौशाला के पदाधिकारियों को समझा बुझाकर मामले का निस्तारण कराया। बताया गया कि सभासदपति के खेद व्यक्त करने और कूड़ा गौशाला की भूमि से हटाये जाने पर मामला शांत हुआ। वहीं सभासदपति का कहना है कि गौशाला की भूमि पर कब्जे के प्रयास का आरोप गलत है, ऐसा कोई काम नहीं किया गया है। कई दिनों से सड़क पर कूड़ा और गन्दगी होने के कारण थोड़ा सा कूड़ा उठवाकर वहां डाल दिया गया था। मामला निपट गया है।

Next Story