undefined

उत्तराखंड आपदा-यूपी वालों को बचाने में जुटे तीन मंत्री

सीएम योगी के दूत बनकर देवभूमि में रेस्क्यू ओपरेशन की निगरानी कर रहे मंत्री सुरेश राणा, धर्म सिंह सैनी और विजय कश्यप

उत्तराखंड आपदा-यूपी वालों को बचाने में जुटे तीन मंत्री
X

मुजफ्फरनगर। उत्तराखंड में जोशीमठ में ग्लेशियर के टूटने के कारण आई आपदा में उत्तर प्रदेश के मजदूरों और अन्य लोगों का जीवन बचाने के लिए चलाये जा रहे आॅपरेशन की निगरानी करने को यूपी सरकार के तीन मत्रियों ने देवभूमि में डेरा जमा रखा है। इन मंत्रियों ने उत्तराखंड के सीएम से जाकर मुलाकात की तो वहीं हरिद्वार में नियंत्रण कक्ष का भी दौरा किया। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के दूत बनकर उत्तराखंड गये इन मंत्रियों ने भरोसा दिलाया है कि वह यूपी के लापता लोगों को बचाने के लिए पूरा सहयोग उत्तराखंड सरकार को दिलाने का काम करेंगे और लोगों को बचाकर लायेंगे।


बता दें कि उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर के टूटने से आई जल प्रलय में भारी जनहानि की आशंका है। उत्तराखंड पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर दी गई जानकारी के अनुसार बुधवार तक चमोली में आई प्राकृतिक आपदा में 197 लोग लापता बताये गये। इनमें से अलग अलग स्थानों से 32 लोगों के शव बरामद किये जा चुके है, जिनमें से केवल 08 लोगों की शिनाख्त ही हो पाई है। इस प्रलय में यूपी के भी कई जनपदों से पावर प्रोजेक्ट के निर्माण में मजदूरी करने के लिए गये लोग लापता हैं।

इनमें जनपद लखीमपुर खीरी के सबसे ज्यादा लोग बताये जा रहे हैं। यूपी के लापता लोगों के रेस्क्यू के लिए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने विशेष प्रतिनिधि के रूप में सहारनपुर मण्डल से सरकार में शामिल तीन मंत्रियों को चुना है, इनमें शामली के थानाभवन से विधायक गन्ना मंत्री सुरेश राणा, सहारनपुर से विधायक व आयुष मंत्री डा. धर्म सिंह सैनी और मुजफ्फरनगर के चरथावल से विधायक तथा राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप शामिल हैं।

इन तीनों मंत्रियों ने उत्तराखंड पहुंचकर सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुलाकात करते हुए रेस्क्यू आॅपरेशन की जानकारी ली और यूपी सरकार की ओर से हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया। इसके साथ ही इन मंत्रियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तराखंड के हरिद्वार में स्थापित आपदा नियंत्रण कक्ष पहुँचकर राहत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान तीनों मंत्रियों के साथ आयुक्त सहारनपुर मण्डल एवी राजामौली व पुलिस उप महानिरीक्षक सहारनपुर उपेंद्र अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

Next Story