undefined

उत्तराखंड ने इस फैसले के लिए लंबा इंतजार-संघर्ष कियाः रावत

लोकसभा का टिकट लेकर दिल्ली से उत्तराखंड लौटते पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह ने आंदोलन के शहीदों को किया नमन

उत्तराखंड ने इस फैसले के लिए लंबा इंतजार-संघर्ष कियाः रावत
X

मुजफ्फरनगर। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज आये अदालत के फैसले को लेकर कहा कि रामपुर तिराहा कांड का फैसला बहुत प्रतीक्षित था, महिलाओं सहित तमाम लोग अभी तक भी अपमान का घूंट सहन कर रहे हैं। कोर्ट के फैसले की सभी को प्रतीक्षा रही है। उत्तराखंड ने इस फैसले के लिए लंबा इंतजार और संघर्ष किया है। यह पहला फैसला न्याय की उम्मीद को जगायेगा।


पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत को भाजपा ने इस बार लोकसभा चुनाव 2024 के लिए हरिद्वार से प्रत्याशी घोषित किया है। इस घोषणा के बाद आज सवेरे वो दिल्ली में हरिद्वार के पूर्व सांसद और केन्द्रीय मंत्री रहे रमेश पोखरियाल निशंक से मुलाकात करने के बाद भाजपा प्रत्याशी के रूप में उत्तराखंड लौट रहे थे। इस दौरान उनका जनपद में भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने स्वागत किया। वो समर्थकों के साथ रामपुर तिराहा स्थित शहीद स्मारक पर पहुंचे और वहां राज्य आंदोलन के शहीदों को पुष्प अर्पित करते हुए उनको नमन किया। संयोग रहा कि आज ही रामपुर तिराहा कांड के एक मामले में अदालत ने भी अपना फैसला सुनाया।


इस दौरान उन्होंने शहीद स्मारक पर मीडिया कर्मियों से बातचीत में कहा कि रामपुर तिराहा कांड मानवता पर कलंक के रूप में याद किया जाता है। उत्तराखंड ने इस फैसले के लिए लंबा इंतजार और संघर्ष किया है। यह पहला फैसला न्याय की उम्मीद को जगायेगा। हालांकि पीड़ित महिलाओं के साथ ही राज्य की पूरी जनता आज भी इस कांड के लिए खुद को अपमानित महसूस करती है। हरिद्वार से अपने प्रतिद्वंद्वी पत्रकार को जेल भेजने और अब चुनाव में उनके ही सामने आने के सवाल पर कहा कि हमने किसी भी पत्रकार को जेल नहीं भेजा है, जिसने समाज के खिलाफ काम किया है, ऐसे सैंकड़ों लोगों को जेल भेजने का काम किया गया है। हमने अपनी सरकार में न्यायपूर्ण काम किया है।

हरिद्वार में कांग्रेस के पत्ते नहीं खुलने पर त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि कांग्रेस से प्रत्याशी की प्रतीक्षा हमें भी है, कौन सामने आते हैं, लेकिन जीतेगी भाजपा ही है। कार्यकाल से एक साल पहले ही मुख्यमंत्री पद से हटाने को लेकर कहा कि इस पर बोलने की आज कोई आवश्यकता नहीं है। राजनीति में यह होता रहा है, इतिहास रहा है कि एक ही कार्यकाल में तीन-चार मुख्यमंत्री बदले गये हैं। अब हमें जो दायित्व मिला है, हम उसी के लिए जनता के बीच जा रहे हैं। जनता का भरपूर प्रेम भाजपा को मिलेगा। मोदी की गारंटी पर देश को पूर्ण विश्वास है। इसके बाद नारसन से पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत का हरिद्वार के लिए रोड शो प्रारम्भ हुआ।

Next Story