undefined

यूपी में कोरोना वैक्सीन लगने के बाद वार्ड ब्याय की मौत

मुरादाबाद जनपद में एक स्वास्थ्य कर्मी द्वारा 16 जनवरी को चले कोविड-19 टीकाकरण अभियान के दौरान वैक्सीनेशन कराया गया था उसके बाद उसकी तबीयत खराब हो गई और 24 घंटे के स्वास्थ्य कर्मी का निधन हो गया

यूपी में कोरोना वैक्सीन लगने के बाद वार्ड ब्याय की मौत
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद में कोरोना वैक्सीन लगने के 24 घंटे बाद 46 साल के एक स्वास्थ्य कर्मी की मौत हो गई है। जिला अस्पताल में वॉर्ड ब्वॉय महिपाल सिंह को 16 जनवरी को कोरोना का टीका लगाया गया था।परिवार का आरोप है कि टीका लगाने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद महिपाल को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन 17 जनवरी को जिला अस्पताल में ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

आरोप है कि टीका लगाने के पहले महिपाल की मेडिकल जांच भी नहीं की गई थी। महिपाल की मौत के बाद उसके परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे मुरादाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एससी गर्ग ने कहा है कि महिपाल को सीने में जकड़न और साँस लेने में दिक्कत हो रही थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। महिपाल सिंह के बेटे ने कहा कि जो भी हुआ है वो वैक्सीन के कारण हुआ है। इसके लिए जो भी लोग टीका लगवा रहे हैं, वही लोग उनके पिता की मौत के जिम्मेदार है। विदेश में हो रही मौत के मामलों से भी यहां किसी ने सबक नही लिया।

महिपाल के एक और रिश्तेदार ने भी कहा कि उनकी मौत कोरोना का टीका लगाने से ही हुई है. पहले तबियत खराब नहीं थी, वैक्सीन लगाने से पहले कोई मेडिकल जांच भी नहीं की गई। अफसरों ने बताया कि मुरादाबाद जनपद में 6 केंद्र बनाये गये हैं, कोरोना टीकाकरण की शुरुआत वाले दिन यहां 100 -100 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया। यहाँ वैक्सीन लगवाने आये कुछ लोग ऐसे भी थे जो कोरोना संक्रमण काल में कोरोना से संक्रमित हुए थे।

Next Story