undefined

भाजपा सरकार के विकास से चमक रहा वेस्ट यूपी

योगी सरकार 2.0 कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने पर मुजफ्फरनगर के प्रभारी मंत्री डाॅ. सोमेन्द्र तोमर ने बताई उपलब्धियां, डीएम के साथ शहर की मलिन बस्ती रामपुरी में किया स्थलीय निरीक्षण, महर्षि वाल्मीकि मंदिर में जाकर किया नमन।

भाजपा सरकार के विकास से चमक रहा वेस्ट यूपी
X

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने पर शनिवार को मुख्यालय पहुंचे जनपद के प्रभारी मंत्री और प्रदेश सरकार में ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेन्द्र तोमर ने भाजपा के शासन के छह वर्ष के विकास का गुणगान करते हुए कहा कि सीएम योगी और पीएम मोदी के डबल इंजन की सरकार के कार्यकाल में विकास की चमक से देश और प्रदेश के साथ ही वेस्ट यूपी भी चमक रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पश्चिम को ऐतिहासिक विकास दिया है। इसके साथ ही हर वर्ग के कल्याण के लिए सरकार योजना लाकर बिना भेदभाव के सभी को लाभान्वित कर रही है।


उत्तर प्रदेश सरकार के दूसरे कार्यकाल का प्रथम वर्ष पूर्ण होने पर जिला पंचायत के सभागार में आयोजित कार्यक्रम के बाद प्रेस वार्ता करते हुए जिले के प्रभारी मंत्री डा.सोमन्द्र तोमर ने कहा कि हमारी सरकार ने हर वर्ग, क्षेत्र और समुदाय के हितों को ध्यान में रखकर विकास की एक नई गाथा लिखी है। इस सरकार में जहंा पूर्वांचल के विकास को प्राथमिकता दी गई है। वहीं पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश को भी अनेक मामलों में सौगात मिली है, इनमें सहारनपुर मे माता शाकम्भरी देवी विश्वविद्यालय की स्थापना, मेरठ में मेजर ध्यानचंद के नाम पर खेल विश्वविद्यालय की स्थापना के अलावा नोएडा के जेवर में एयरपोर्ट का निर्माण तथा मेरठ में मैट्रो ट्रेन, रैपिड रेल जैसी कनैक्टीविटी, रेलवे फ्रेट कारीडोर की सुविधा जैसे अनेक कार्य इसका जीवंत उदाहरण हैं।प्रदेश की वर्तमान सरकार समाज के सभी वर्गो का ध्यान रखकर कार्य कर रही है। बारिश के कारण जनपद में सरकार की गढडा मुक्त योजना का लाभ नहीं मिलने के सवाल पर कहा कि सड़कों की हालत हमारी सरकार में बेहतर हुई है। शुक्रताल को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण कार्य पूरा कराया जायेगा और जहां पर सड़कों में गढडा है, वहां पर कार्य कराया जायेगा। इसके साथ ही उन्होंने बिजली कर्मियों की हड़ताल पर कहा कि सरकार सभी पहलुओं के साथ कर्मचारियों के हितों और जनता के हितों को साथ रखकर कार्य कर रही है। हम किसी के विरोधी नहीं है, लेकिन जनता को हुई परेशानियों पर जवाबदेही सुनिश्चित होनी जरूरी है।


इस दौरान उनके द्वारा प्रदेश सरकार के यूपी में छह वर्ष के कार्यकाल पर प्रकाशित पुस्तिका छह साल सुशासन, विकास एवं रोजगार का भी विमोचन किया। साथ ही यहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा लखनऊ में पहले वर्ष पर आयोजित कार्यक्रम का सजीव प्रसारण भी किया गया। कार्यक्रम के उपरांत प्रभारी मंत्री ने जिला पंचायत कार्यालय का निरीक्षण किया। यहां पर जिला पंचायत के माध्यम से जनपद के विकास के लिए दिये जा रहे योगदान को लेकर अध्यक्ष डाॅ. वीरपाल निर्वाल ने उनको जानकारी दी। प्रभारी मंत्री ने जिला पंचायत के सभी कक्षों का निरीक्षण किया। यहां से प्रभारी मंत्री डाॅ. सोमेन्द्र तोमर शहर की मलिन बस्ती रामपुरी में स्थलीय निरीक्षण करने के लिए जनता के बीच पहुंचे। उन्होंने यहां पर स्थित महर्षि वाल्मीकि के मंदिर में पहुंचकर उनको नमन किया और लोगों से सरकार की योजनाओं के बारे में भी जानकारी ली तथा उनको लाभ प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। यहां पर निरीक्षण के दौरान डीएम और अन्य अधिकारी तथा भाजपा नेता भी उनके साथ मौजूद रहे।


जिला पंचायत सभागार में प्रेस वार्ता के दौरान मुख्य रूप से एमएलसी वन्दना वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष डाॅ. वीरपाल निर्वाल, पूर्व विधायक उमेश मलिक,पूर्व प्रमोद उटवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, डीएम अरविन्द मल्लप्पा बंगारी, एसएसपी संजीव सुमन, सीडीओ संदीप भागिया, एडीएम प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह, सिटी मजिस्टेªट अनूप कुमार भाजपा नेता राहुल गोयल, श्रीमोहन तायल, अभिषेक चैधरी, अचिन्त मित्तल, शरद शर्मा, डाॅ. पुरुषोत्तम सहित जिला स्तरीय अधिकारी और भाजपा नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Next Story