undefined

किसानों के हक की आवाज उठाने 14 मार्च को दिल्ली जाएंगेः राकेश टिकैत

आज हरिद्वार से दिल्ली बाॅर्डर तक किसानों के ट्रैक्टर मार्च प्रदर्शन का निगरानी करने के लिए निकले भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार बात नहीं सुन रही है।

किसानों के हक की आवाज उठाने 14 मार्च को दिल्ली जाएंगेः राकेश टिकैत
X

मुजफ्फरनगर। भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि आज देश के हालात बेहद खराब हो रहे हैं, सरकार किसी की भी बात सुनने को तैयार नहीं है। यही वजह है कि आज अपना हक मांगने के लिए किसानों को ट्रैक्टर लेकर सड़क पर आना पड़ा है। पूरे देश का किसान केवल सम्मान चाहता है, इस संघर्ष में सभी एकजुट हैं, किसानों का उत्पीड़न न रूका तो हमारे लिए दिल्ली दूर नहीं है। उन्होंने कहा कि हम किसानों के अधिकार की आवाज उठाने के लिए अब 14 मार्च को दिल्ली जायेंगे। सरकार चाहती है कि हम बिना ट्रैक्टर के आयें तो हमें ये मंजूर है, हम बिना ट्रैक्टर जाकर वहां मीटिंग करेंगे और आंदोलन की अगली नीति बनायी जायेगी।


आज हरिद्वार से दिल्ली बाॅर्डर तक किसानों के ट्रैक्टर मार्च प्रदर्शन का निगरानी करने के लिए निकले भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार बात नहीं सुन रही है। उसको अपनी बात सुनाने के लिए ही आंदोलन हो रहे हैं। आज देश के हालात, किसानों के हालात बेहद खराब हैं। उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण, एमएसपी गारंटी कानून, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट बड़े मुद्दे हैं। बड़े उद्योगपतियों का और सरकार का गठबंधन चल रहा है, इसी का विरोध है। ये अंादोलन चलते रहेंगे।


राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने गांव, गरीब, मजदूरों के खिलाफ गलत फैसले दिए हैं। यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों का ताजा उदाहरण सबके सामने हैं। अग्निवीर भर्ती का विरोध देश में है। ड्राइवरों के खिलाफ सजा और जुर्माने का लाया गया फैसला गलत है। भाकियू प्रवक्ता चैधरी राकेश टिकैत ने कहा कि लोकसभा चुनाव नजदीक है, हम राजनीतिक नहीं करते है और न ही राजनीतिक आदमी हैं, जिसकी जहां मर्जी है, वहीं पर वोट दें। किसानों के हक में यह आवाज उठाई जा रही है। सरकार की नीति का विरोध करने के लिए ही किसान सड़कों पर आया है। अपना हक मांग रहा है, सरकार दे दे तो कोई आंदोलन नहीं होगा। किसानों का उत्पीड़न नहीं रूका तो हमारे लिए दिल्ली दूर नहीं है। उन्होंने कहा कि 14 मार्च को दिल्ली में बड़ी मीटिंग है, आगे जो भी निर्णय होगा उस पर आंदोलन करेंगे। किसानों को निर्णय से अवगत करा दिया जायेगा।

Next Story