बिरालसी में नाला गन्दगी से अटा, शिकायत के बाद भी नहीं हो रही सफाई

भाकियू नेता विकास शर्मा ने जताई नाराजगी, समाधान ने होने पर चरथावल ब्लॉक का होगा घेराव

Update: 2024-05-08 10:53 GMT

मुजफ्फरनगर। गांव बिरालसी में जल निकासी के मुख्य साधन के रूप में बनाये गये नाले की नियमित सफाई नहीं होने के कारण वो गन्दगी और कूड़े से अटा पड़ा है। ऐसे में कई बार शिकायत करने के बावजूद भी नाले की सफाई नहीं कराई गई, जिससे ग्रामीणों में रोष उत्पन्न हो रहा है। ऐसे में भाकियू नेता विकास शर्मा ने भी नाराजगी प्रकट करते हुए जल्द ही समाधान नहीं होने पर ग्रामीणों के साथ चरथावल ब्लॉक का घेराव करने की चेतावनी दी।


चरथावल विकास खंड के गांव बिरालसी में गांव के बीच से जल निकासी के लिए नाला निकल रहा है। इस नाले की सफाई को लेकर ग्राम वासियों ने क्षेत्रीय जिला पंचायत सदस्य पति व भारतीय किसान यूनियन के नेता युवा नेता विकास शर्मा से करीब 5 दिन पहले शिकायत की थी। भारतीय किसान यूनियन के नेता विकास शर्मा ने बताया कि ग्रामीणों की समस्या का समाधान कराये जाने के लिए उनके द्वारा एसडीएम सदर, सीडीओ और एडीएम प्रशासन के साथ ही वीडीओ चरथावल को शिकायत करते हुए जल्द ही नाले की सफाई कराये जाने का आग्रह किया गया था, लेकिन अभी तक किसी भी अधिकारी ने संज्ञान नहीं लिया और न ही विकासखंड के अधिकारियों व कर्मचारियों के कान पर जूं चली है।

उन्होंने कहा कि नाले में गन्दगी कायम रहने से गांव में बीमारी फैलने की आशंका के साथ ही यहां पर मच्छरों का आतंक फैला हुआ है और एक तरफ जहां सरकार गांव में सफाई के कार्यों पर ध्यान दे रही है वहीं पर जिला प्रशासन के लोग सरकार की छवि को धूमिल करने का काम कर रहे हैं। कर्मचारी कुंभकरण की नींद सोए हुए हैं। उन्होंने कहा कि यदि इस समस्या का जल्द समाधान नहीं हुआ तो ग्रामीणों को साथ लेकर चरथावल ब्लॉक कार्यालय का घेराव किया जायेगा और समाधान होने तक ग्रामीण आंदोलन पर जमे रहेंगे।

Similar News