Top
undefined

यदि आप जरा-जरा सी बात पर उदास और तनावग्रस्त हो जाते है, तो आप अपनी डायट में करें ये शामिल...

यदि आप जरा-जरा सी बात पर उदास और तनावग्रस्त हो जाते है, तो आप अपनी डायट में करें ये शामिल...
X

यदि आप जरा सी बात पर उदास और तनावग्रस्त हो जाते हैं तो अपनी डायट में यहां बताई गई चीजों को शामिल कर लाभ ल सकते है। डायट लेनेके कुछ दिनों के बाद आप महसूस करेंगे कि आपके स्वभाव में सुधार आ रहा है। अगर ये समस्या ज्यादा दिनों तक बनी रहे तो इस पर ध्यान देने की है जरूरत। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना बस अपनी डाइट में छोटे-मोटे बदलाव करने होंगे। इन चीजों को शामिल करने के कुछ ही दिनों बाद आप अपने अंदर एक अच्छा बदलाव महसूस करेंगे। जानेंगे इन चीजों के बारे में...

पालकः पालक हमारे स्वास्थ्य के लिये बहुत ही लाभ दायक है। आयरन और विटामिन-बी से भरपूर पालक एनर्जी लेवल बढ़ाता और उदासी दूर करता है। दरअसल, जब शरीर में पर्याप्त एनर्जी होती है तो छोटी-छोटी बातों पर तनाव नहीं होता और मूड भी फ्रेश रहता है और अपने आपको फिट महसूस करने लगेंगे और अपने संबंधियों के साथ व्यवहार में बदलवा महसूस करेंगे।

अंडा: हमारे शरीर के लिये बहुत ही लाभदायक है। अंडा प्रोटीन से भरपूर है। इसके अलावा इसमें विटामिन-डी, बी-1 और बी-2 भी होता है, जो मूड को ठीक रखते हैं और हमारे मन में उदासी के भाव नहीं आते, जिससे हम अच्छा महसूस करेंगे।

मशरूमः विटामिन-डी से भरपूर मशरूम भी मूड संवारता है। इसे खाने से उदासी, सिरदर्द और बेचैनी से राहत मिलती है और हमारे शरीर में चुस्ती व फुर्ती महसूस होती है। जिससे मनुष्य अपने आप को सही महसूस करता है।

Next Story