undefined

कर्मयोगी बाबू हरबंस लाल की स्मृति में आयोजित होगा नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर

प्रमुख उद्योगपति एवं समाजसेवी स्वर्गीय लाला हरबंस लाल गोयल एवं स्वर्गीय विमलावती देवी की स्मृति में शहर के सर्कुलर रोड स्थित एमजी पब्लिक स्कूल प्रांगण में रविवार 9 अक्टूबर को निशुल्क विराट नेत्र चिकित्सा शिविर की बड़ी तैयारी।

कर्मयोगी बाबू हरबंस लाल की स्मृति में आयोजित होगा नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में औद्योगिक क्षेत्र में अपने परिश्रम से बड़ा नाम हासिल करने के साथ ही समाज सेवा के लिए समर्पित रहते हुए जिले में एमजी पब्लिक स्कूल जैसी अग्रणी शिक्षण संस्था की स्थापना कर शिक्षा की अलख जगाने वाले कर्म योगी स्वर्गीय बाबू हरबंस लाल गोयल की स्मृति में कोरोना महामारी के संकट के कारण एक अल्प विराम के बाद निशुल्क चिकित्सा सेवा की परंपरा इस रविवार से फिर शुरू होने जा रही है।


जिले के प्रमुख उद्योगपति एवं समाजसेवी स्वर्गीय लाला हरबंस लाल गोयल एवं स्वर्गीय विमलावती देवी की स्मृति में शहर के सर्कुलर रोड स्थित एमजी पब्लिक स्कूल प्रांगण में रविवार 9 अक्टूबर को निशुल्क विराट नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन होने जा रहा है। बता दें कि लाला हरबंस लाल गोयल ने अपने जीवन में समाज सेवा को प्राथमिकता दी है। उन्होंने अपने जीवन में निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन लगातार किया है। उनके निधन के बाद उनके सुपुत्र उद्योगपति सतीश चंद गोयल ने समाज सेवा के लिए दिखाए गए उनके मार्ग पर उनके सफर को निरंतर जारी रखने का प्रयास किया, लेकिन कोरोना महामारी का संकट आने के उपरांत निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन भी बंद कर दिया गया था। इसके बाद सतीश चंद गोयल लगातार अपने पिता की सेवा की इस परंपरा को प्रारंभ करने के प्रयासों में जुटे रहे और आखिरकार अब उनका यह प्रयास सार्थक हो रहा है।

रविवार 9 अक्टूबर को एमजी पब्लिक स्कूल प्रांगण में प्रातः 9:00 से 12:00 तक निशुल्क विराट नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। कैंप के व्यवस्थापक सुरेश रौतेला ने बताया कि यह चिकित्सा शिविर अब प्रतिमाह के दूसरे रविवार को एमजी पब्लिक स्कूल में आयोजित किया जाएगा। रविवार को प्रस्तावित इस विराट नेत्र चिकित्सा कैंप का आयोजन वरदान धर्मार्थ नेत्र सेवा संस्थान जनपद मुजफ्फरनगर एवं वरदान सेवा संस्थान जनपद गाजियाबाद के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस शिविर में नेत्र रोगियों की जांच मुफ्त दवाई मोतियाबिंद के रोगियों को गाजियाबाद संस्थान ले जाकर आधुनिक आई ओ एल विधि से लेंस लगाकर ऑपरेशन करने की सुविधा और अगले दिन सर्कुलर रोड पर वापस छोड़ने की सुविधा प्रदान की जाएगी। शिविर में आंखों की जांच लेंस ऑपरेशन आना-जाना रहना और खाना निशुल्क रहेगा। शिविर में सेवा पाने के लिए रजिस्ट्रेशन रविवार को मौके पर ही सुबह 8:30 बजे से किए जाएंगे। इस शिविर के लिए अधिक जानकारी प्राप्त करने हेतु राजेंद्र कुमार गोयल के फोन नंबर 94 1255 8209 तथा मानव तोमर के मोबाइल फोन नंबर 88 99 9288 38 पर संपर्क किया जा सकता है।

इस विराट चिकित्सा शिविर के आयोजन को सफल बनाने एवं आने वाले नेत्र रोगियों को सुलभ और सरल व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए टिहरी आयरन एंड स्टील कास्टिंग लिमिटेड के सीईओ सतीश चंद्र गोयल, कंपनी के डायरेक्टर वैभव गोयल, एमजी पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष भीमसेन कंसल, सीनियर सर्जन डॉक्टर एस पी गुप्ता, एमजी पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या मोनिका गर्ग एवं एमजी वर्ल्ड विजन स्कूल की प्रिंसिपल डॉ मर्णालिनी अनन्त तैयारियों में जुटे हुए हैं।

सतीश चंद गोयल ने बताया कि यह बेहद हर्ष का विषय है कि कोरोना महामारी के संकट के दौरान हम बाबूजी की समाज सेवा की जिस परंपरा को बाधित मान चुके थे ईश्वर की कृपा से हम उसे और भी विशाल स्तर पर अब उन्हें सुचारू करने जा रहे हैं उन्होंने जनपद के लोगों से इस अवसर का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने की अपील करते हुए कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि हम सेवा के प्रति समर्पण के इस भाव के साथ ही निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर की इस परंपरा को भविष्य में निरंतरता प्रदान कर सकें।

Next Story