undefined

महापंचायत-एडीजी-कमिश्नर ने किया कैम्प, चौराहा का निरीक्षण

एसएसपी अभिषेक यादव ने सवेरे जीआईसी मैदान का भ्रमण कर परखी पुलिस व्यवस्था, दो एडीएम-दो एसपी संग महावीर चौक पर भारी फोर्स रहा तैनात, ड्रोन से हुई निगरानी

महापंचायत-एडीजी-कमिश्नर ने किया कैम्प, चौराहा का निरीक्षण
X

मुजफ्फरनगर। रालोद के आह्नान पर जीआईसी मैदान पर आयोजित रैली के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए एडीजी मेरठ जोन, कमिश्नर सहारनपुर और डीआईजी ने सवेरे ही जिले में पहुंचकर कैम्प किया और डीएम व एसएसपी के साथ इन लोगों ने शहर में किये गये सुरक्षा बंदोबस्तों का जायजा लिया। उन्होंने एसएसपी को पूरी सतर्कता बरते के निर्देश दिये।


रालोद की महापंचायत को लेकर जीआईसी मैदान पर लोक दल कार्यकर्ताओं भीड़ सवेरे से ही जुटने लगी थी। तमाम लोग ट्रैक्टर ट्राॅली और मोटरसाइकिलों के जत्थों में महापंचायत स्थल पर पहुंचे। जीआईसी मैदान में रालोद कार्यकर्ताओं की भीड़ बढ़ने के साथ ही पुलिस भी मुस्तैद होने लगी थी। रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी पर लाठीचार्ज के विरोध व मुजफ्फरनगर में लोक दल के कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों पर प्रदर्शन को लेकर मुकदमे दर्ज किए जाने के विरोध में आज लोकतंत्र बचाओ महापंचायत जीआईसी मैदान में आयोजित हुई। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एडीजी राजीव सभरवाल, मंडलायुक्त संजय कुमार, डीआईजी उपेन्द्र अग्रवाल सवेरे ही जिला मुख्यालय पहुंच गये थे।

डीएम सेल्वा कुमारी जे. और एसएसपी अभिषेक यादव के साथ इन अफसरों ने शहर के चौराहो का भ्रमण कर सुरक्षा प्रबंध का जायजा लिया। इससे पहले सवेरे ही एसएसपी अभिषेक यादव जीआईसी मैदान पहुंचे और वहां तैनात आरआरएफ, पीएसी बल तथा पुलिस कर्मियों व अफसरों को ब्रीफ करते हुए पूरी तरह से सतर्क रहने और मास्क लगाकर रखने के निर्देश दिये। इसके साथ ही महावीर चौक पर एडीएम प्रशासन अमित सिंह, एडीएम वित्त आलोक कुमार, एसपी क्राईम दुर्गेश कुमार सिंह, एसपी देहात नेपाल सिंह, एसडीएम मुख्यालय अजय अम्बष्ट भारी पुलिस फोर्स के साथ तैनात रहे। महावीर चौक पर पुलिस अफसरों की निगरानी में ड्रोन भी लगाया गया था। ड्रोन से जीआईसी मैदान और आसपास के क्षेत्रों की निगरानी की जाती रही।

रैली को राजनीतिक-सामाजिक स्तर पर मिला बड़ा समर्थन

मुजफ्फरनगर। जयंत चौधरी की लोकतंत्र बचाओ रैली को सपा, कांग्रेस, इनेलो हरियाणा, जनता दल सेक्युलर, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ ही शिवसेना, भारतीय किसान यूनियन और जाट समाज के खाप चौधरियों का बड़ा समर्थन रहा।

भाकियू अध्यक्ष व बालियान खाप के मुखिया नरेश टिकैत की अगुवाई में गत दिवस ही जाट समाज की खाप ने जयंत के इस आंदोलन को समर्थन दिया था। आज सवेरे ये खाप चौधरी भाकियू प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत के आवास पर पहुंचे। बाद में नरेश टिकैत के साथ खाप चौधरी जीआईसी मैदान पर पहुंचे। इनमें चौ. सुरेंद्र सिंह अध्यक्ष देशखाप, गजेंद्र सिंह अहलावत खाप, वीरेंद्र सिंह लटियांन खाप, श्याम सिंह मलिक बहावड़ी थाम्बा, चौ. सूरजमल बत्तिसा खाप और रविन्द्र मलिक लाख थाम्बा मौजूद रहे। इसके साथ ही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की महिला मंच की राष्ट्रीय महासचिव उर्वशी सिंह एडवोकेट भी अपने समर्थकों के साथ मेरठ से यहां पहुंची और जयंत चौधरी पर लाठीचार्ज की जमकर निंदा की। शिवसेना के जिलाध्यक्ष बिट्टू सिखेडा भी समर्थकों के साथ रैली में शामिल हुए।

गेट पर बांटे मास्क, रैली में उड़ी धज्जियां

मुजफ्फरनगर। रालोद की ओर से आयोजित इस रैली में कोविड-19 गाइडलाइन की जमकर धज्ज्यिां उड़ी। कलेक्ट्रेट में धारा 144 लागू होने के बावजूद प्रदर्शन करने और मास्क नहीं लगाने तथा सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने और महामारी फैलाने के आरोप में जिला प्रशासन द्वारा रालोद नेताओं के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराये हैं, अब देखना ये है कि इस रैली के लिए प्रशासन का क्या रवैया रहता है। रैली स्थल पर जीआईसी मैदान के गेट पर कुछ कार्यकर्ता रैली में आने वाले लोगों को मास्क बांटते रहे, लेकिन रैली स्थल पर पहुंचने के बाद लोग बिना मास्क के ही नजर आये।

रूट डायवर्जन की पाबंदी हुई ध्वस्त, ई रिक्शा पर खाकी की नजर, शहर हुआ जाम

मुजफ्फरनगर। जीआईसी मैदान में विपक्ष की महापंचायत को देखते हुए बीते दिन ही एसएसपी के आदेश पर यातायात प्रभारी ने रूट डायवर्जन लागू कर दिया था। इसके अन्तर्गत शहर की सीमा पर प्रवेश करने के लिए केवल भोपा रोड की ओर से बाईपास से एंट्री देने की व्यवस्था की गयी थी और शहर में ई रिक्शाओं के संचलन पर पाबंदी लगा दी गई थी, लेकिन आज शहर के चारों ओर से जयंत की रैली में शामिल होने के लिए किसान और राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के काफिले रूट डायवर्जन की पाबंदी को ध्वस्त करते हुए शहर में प्रवेश करते रहे। चौराहा पर तैनात पुलिस अफसर और कर्मचारी केवल ई रिक्शा चालकों से ही उलझते रहे। कई स्थान पर ई रिक्शा चालकों पर पुलिसकर्मियों ने लाठी को जोर भी आजमाने का काम किया। इसके बाद भी शहर में ई रिक्शा चलने से पुलिस नहीं रोक पाई। शहर के चारों ओर से ट्रैक्टर ट्राली और बाइकों व कारों के काफिले के साथ किसान और रालोद नेता भारी संख्या में इस रैली में शामिल होने के लिए आये। शिव चौक से भी बसों और ट्रैक्टरों का काफिला गुजरा तो सारी व्यवस्था ही ठप्प होकर रह गयी। इतना ही नहीं मीनाक्षी चौक और सुजडू चुंगी की ओर से जीआईसी मैदान नहीं जाने देने की पुलिस की तैयारी भी धरी की धरी रह गयी।

स्थानीय नेताओं को अलग मंच पर मिली जगह, सरकार पर बरसे

मुजफ्फरनगर। जीआईसी मैदान पर जयंत की लोकतंत्र बचाओ रैली के लिए दो मंच बनाये गये थे। एक बड़े मंच पर स्थानीय नेताओं और बाहर से आये लोगों को स्थान दिया गया था। जबकि दूसरे मंच पर जयंत चौधरी के साथ बड़े नेता नजर आये।

स्थानीय नेताओं में पूर्व मंत्री चौधरी योगराज सिंह, पूर्व मंत्री धर्मवीर बालियान, पूर्व विधायक नवाजिश आलम, पूर्व सांसद अमीर आलम खां, पूर्व विधायक राजपाल बालियान, योगेन्द्र सिंह चेयरमैन, सुधीर भारतीय, हर्ष राठी, पराग खोखर, पूनम चौधरी, बरखा दत्त बिजनौर, कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरेन्द्र त्यागी सहित सैंकड़ों लोग मंच पर मौजूद रहे। इस सभा की अध्यक्षता रालोद जिलाध्यक्ष अजीत राठी और संचालन रणधावा मलिक ने किया। स्थानीय नेताओं ने योगी सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। इन नेताओं ने कहा कि जयंत चौधरी पर लाठीचार्ज की घटना लोकतंत्र की हत्या है। विपक्ष के नेताओं को भाजपा सरकार दबाने का काम कर रही है। इससे किसानों में भारी रोष है।

Next Story