undefined

एसएसपी अभिषेक यादव अब लाये आदर्श बैरिक

मुजफ्फरनगर एसएसपी के रूप में रचा इतिहास, देश को पहला पुलिस कैफे देने के बाद अब प्रदेश को दिया पहला माॅडल बैरिक, पुलिस लाइन में कप्तान ने सिपाही से कराया माॅडल बैरिक का उद्घाटन, कार्यप्रणाली की हो रही प्रशंसा।

एसएसपी अभिषेक यादव अब लाये आदर्श बैरिक
X

मुजफ्फरनगर। पुलिस कप्तान अभिषेक यादव ने मुजफ्फरनगर में कमाल की कप्तानी करने के साथ साथ जनता और पुलिस कर्मियों का भी दिल जीतने का काम किया है। मुजफ्फरनगर में पुलिस कप्तान के रूप में इस आईपीएस ने जहां यूपी पुलिस को देश का पहला पुलिस कैफे देने का काम किया, वहीं आज वह प्रदेश का पहला माॅडल बैरिक लेकर पुलिस व्यवस्था को बेहतर बनाने के मार्ग को प्रशस्त करते हुए नजर आये हैं। इस आदर्श बैरिक को उन्होंने एक माॅडल के रूप में पेश किया है। इसका उद्घाटन भी कप्तान ने एक सिपाही के हाथों से कराकर पुलिस विभाग में एक नई परम्परा लाने का काम किया।


सोमवार को रिजर्व पुलिस लाइन में एक माॅडल के आधार पर एसएसपी अभिषेक यादव ने आदर्श बैरिक बनाने का काम किया है। इस आदर्श बैरिक का उद्घाटन एसएसपी अभिषेक यादव ने मुख्य आरक्षी रामवीर सिंह के हाथों कराया। इस अवसर पर एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि परिवहन शाखा का नवीनीकरण करते हुए आदर्श बैरिक को एक माॅडल के रूप में बनाया गया है।


उन्होंने बताया कि प्रदेश का यह पहला आदर्श बैरिक होगा। पुलिस कर्मियों के हितों को लेकर यह स्थापित किया गया है। उन्होंने बताया कि इस आदर्श बैरिक में पुलिस विभाग के आरक्षी व मुख्य आरक्षियों के लिए मौजूदा बैरिक व्यवस्था में सुधार लाते हुए, मुजफ्फरनगर में एक आदर्श बैरक तैयार किया गया, जिसमें प्रयास किया गया है कि पुलिसकर्मियों को एक साफ, सुंदर व मूलभूत सुविधाओं युक्त आदर्श बैरक मिल सके।


उन्होंने बताया कि इस आदर्श बैरिक में प्रत्येक पुलिसकर्मी के लिए डबल स्टोरेज - बेडसाइड और अलमीरा, व्यक्तिगत सेफ, लाइट के लिए बेडसाइड स्विच, व्यक्तिगत चार्जिंग पाइंट, हैंगर युक्त अलमारी, चाय, काफी और मैगी बनाने के लिए छोटी पेंट्री, नए गद्दे और तकिए, रूम हीटर और टेलीविजन की सुविधा रहेगी। इस आदर्श बैरक का उद्घाटन मुख्य आरक्षी रामबीर सिंह द्वारा किया जा रहा है, जिन्होंने वर्ष 1980 में उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में अपनी सेवा आरक्षी के पद से प्रारम्भ की तथा 41 वर्ष उत्तर प्रदेश पुलिस में रहते हुए देश की सेवा की है। एसएसपी के इस फैसले की सभी ने सराहना की।

इस दौरान एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय, आईपीएस अंडर ट्रेनिंग विकास चन्द यादव, आरआई अब्दुल रईस खा व अन्य पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Next Story