भोपा क्षेत्र में बेखौफ बदमाश-खेत पर सिंचाई करते किसानों पर की फायरिंग

Update: 2020-09-22 16:29 GMT

मुजफ्फरनगर। मोरना में अनुज हत्याकांड को लेकर दहशत अभी लोगों के दिल ओ दिमाग में बसी है, ऐसे में भोपा थाना क्षेत्र में बेखौफ हुए बदमाशों ने फिर से एक बड़ी वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया। यहां देर रात्रि में अपने खेतों पर सिंचाई कर रहे किसानों को लूटने के इरादे से बदमाशों ने फायरिंग की। संयोग से किसान बच गये। पुलिस की व्यवस्था से नाउम्मीद किसान और ग्रामीण अपने लाइसेंसी हथियार व लाठी डंडे लेकर खेतों में बदमाशों की तलाश में उतर पड़े घटना की सूचना पर मीडिया कर्मी तो रात के अंधेरे में खेतों तक पहुंच गये थे, लेकिन पुलिस का कोई भी अता पता नहीं था।


मंगलवार की देर रात भोपा थाना क्षेत्र के छछरौली के किसान पटना वाले जंगल में स्थित अपने खेतों में फसल को सींचने के लिए टयूबवैल पर रहकर पानी चला रहे थे। इन्हीं किसानों में छछरौली का किसान जितेन्द्र कुमार भी शामिल था। जितेन्द्र के अनुसार जब वह अन्य किसानों के साथ खेतों पर पानी चलाने में व्यस्त था तो जंगल के रास्ते एक बाइक पर सवार कुछ युवक राउंड करते हुए नजर आये। पहले बाइक रास्ते से जंगल के अंदर आती नजर आयी और कुछ देर बाद यह बाइक बाहर जाते हुए दिखाई दी। इसके बाद दो तीन युवक उनके खेतों की ओर आते नजर आये। जब उनकी निगाह उस और पड़ी तो इन युवकों ने अचानक ही उनको निशाना बनाकर फायरिंग शुरू कर दी। करीब चार गोलियां इन बदमाशों ने चलाई। गोलियों की आवाज सुनते ही जितेन्द्र और दूसरे किसान शोर मचाते हुए ईंख में अन्दर घुस गये। इस घटना की सूचना मिलने पर मीडिया कर्मी रात में ही जंगल जा पहुंचे थे। यहां जितेन्द्र ने बताया कि दो तीन बदमाश जंगल में पहले बाइक पर घूम रहे थे और फिर पैदल ही उन पर हमला करने के लिए आ गये। उन्होंने सीधे निशाना बनाकर गोलियां चलानी शुरू कर दी थी। जितेन्द्र ने बताया कि ईंख में घुसकर उसने अपने छोटे भाई को इस संबंध में सूचना दी।

उसने उनको ईंख में ही छिपे रहने की सलाह दी और कुछ देर बाद किसानों व ग्रामीणों को लेकर उनका भाई व परिजन खेतों पर आ गये। यहां ग्रामीणों ने लाइसेंसी हथियारों और लाठी डंडों से लैस होकर जंगल में बदमाशों की तलाश की, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिल पाया था। ग्रामीण और किसान पूरी तरह से भयभीत नजर आये। उनका कहना था कि पुलिस से हमारा विश्वास उठ चुका है। पांच दिन बाद भी मोरना के दवा व्यापारी अनुज के हत्यारों को ढूंढने में पुलिस नाकाम साबित हुई है। ऐसे में किसानों को अपनी सुरक्षा को लेकर जो भय बना था, वह आज की घटना से और भी साबित हुआ है। अब ग्रामीण और किसान क्षेत्र मे दहशत में है। उन्होंने कहा कि पुलिस कुछ नहीं कर रही है। अब हमको ही अपनी सुरक्षा के लिए खेत से घर तक पहरेदारी करनी होगी। उन्होंने डीएम एसएसपी से बदमाशों को जल्द गिरफ्तार कराकर भय का माहौल खत्म कराने की मांग करते हुए कहा कि यदि कोई दूसरी घटना क्षेत्र में हुई तो इसके अंजाम बहुत बुरे हो सकते हैं।

Tags:    

Similar News