बच्चों के विवाद की रंजिश में भिड़े दो पक्ष, कई घायल

बुढ़ाना में दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर, 17 आरोपी नामजद; दोनों पक्षों में कई बार हो चुका है झगड़ा, कई बार जिम्मेदार करा चुके हैं फैसला

Update: 2024-04-29 10:10 GMT

मुजफ्फरनगर। बच्चों के विवाद को लेकर करीब एक-डेढ़ साल से चली आ रही रंजिश के चलते पड़ौसियों के दो पक्ष एक बार फिर से आमने सामने आ गये। दोनों पक्षों में जमकर लाठी और डंडे चले, इसमें कई लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज कर है, इसमें 04 अज्ञात सहित 21 लोगों को आरोपी बनाया गया है, जिसमें दोनों पक्षों से 17 हमलावर नामजद कराये गये हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मुकदमा कायम करने के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है।

बुढ़ाना के मौहल्ला पीरशाह विलायत में बच्चों के विवाद को लेकर पड़ौसियों के बीच चल रही रंजिश में दोनों पक्षों के लोगों के आमने सामने आने पर जमकर लाठी-डंडे चले। इस मारपीट में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए हैं। घटना के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों से आई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। थाना बुढ़ाना पर दी गई तहरीर में एक पक्ष के मुबस्सिर पुत्र महताब निवासी मौहल्ला पीरशाह विलायत ने आरोप लगाया कि उनके ही पड़ौस में रहने वाले हाशिम, मुनव्वर और सतलू पुत्रगण घसीटा उनके परिवार से रंजिश रखते हैं। जुलाई 2023 में दोनों पड़ौसी परिवारों के लोगों के बीच बच्चों की कहासुनी पर झगड़ा हो गया था। इसमें भी मुबस्सिर पक्ष की ओर से आरोपियों के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई थी। मुबस्सिर ने आरोप लगाया कि इसी रंजिश के चलते 27 अपै्रल की देर रात जब वो अपने घर में सोने के लिए लेटा हुआ था तो उसी समय अचानक ही हाशिम, मनव्वर, सतलू पुत्रगण घसीटा, सुहैल व सेब्बी पुत्रगण भूरा, मुजम्मिल व आसिफ पुत्रगण हाशिम, सावेज पुत्र अन्नू, राजा व समीर पुत्रगण रईस ने चार अज्ञात साथियों के साथ उनके घर पर हमला कर दिया। ये लोग धारदार हथियार और लाठी-डंडे लिये हुए थे। मुबस्सिर ने आरोप लगाया कि आते ही हमलावरों ने परिवार के लोगों के साथ गाली गलौच करते हुए मारपीट शुरू कर दी, जिसमें उसके साथ ही उसके पिता महताब, मुजम्मिल, मुदस्सिर, मुजक्किर के साथ ही अन्य परिजन घायल हो गये। शोर शराबा होने पर भीड़ जुट गई तो सभी हमलावर धमकी देते हुए भाग गये। पुलिस ने मुबस्सिर की तहरीर पर 10 आरोपी हमलावरों के साथ ही 04 अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 453, 323, 308, 504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वहीं दूसरे पक्ष के कासिम पुत्र घसीटा निवासी मौहल्ला कस्सावान ने भी थाने में तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि उसके परिवार से मौहल्ले के ही निवासी अखलात्रा व महताब पुत्रगण इस्तियाक काफी रंजिश रखते हैं। कई बार बच्चों से कहासुनी हुई, जिसका फैसला मौजिज लोगों ने करवाया। 27 अपै्रल को कासिम का पुत्र शोएब और भान्जा राजा पुत्र रईश अपने मामा खुश मौहममद पुत्र कदीर निवासी सफीपुर पट्टी बुढ़ाना से मिलकर वापस घर लौट रहे थे। आरोप है कि रास्ते में महताब पुत्र इस्तियाक, फुरकान पुत्र अलताफ ने शोएब और राजा को रोक लिया और गाली गलौच शुरू कर दी। विरोध किया तो आरोपियों ने अपने परिजनों के साथ मिलकर उन पर लाठी डंडों और धारदार हथियारों से हमला कर घायल कर दिया। शोर सुनकर कासिम का दूसरा पुत्र सुहैल और भतीजा मुजम्मिल भी वहां पहुंच गये। हमलावरों ने इन दोनों पर भी जानलेवा हमला कर दिया। चारों मारपीट में घायल हुए और हालत गंभीर है। मौहल्ले के दूसरे लोगों ने इनकी जान बचाई। पुलिस ने इस मामले में दूसरे पक्ष के आरोपी महताब, मुजम्मिल, मुदस्सिर, मुजक्किर, मुवक्किर पुत्रगण महताब, अलताफ पुत्र इस्तियाक और फुरकान पुत्र अलताफ के खिलाफ जानलेवा हमला सहित आठ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

Similar News