MUZAFFARNAGAR-प्रधान संगठन के जिला प्रभारी सहित दस प्रधानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

विकास कार्यों को लेकर आरटीआई कार्यकर्ता ने लगाया जानलेवा हमला करने और जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने का आरोप, शिवाजी सेना के अध्यक्ष को भी कराया नामजद, प्रधान संगठन ने जताया कड़ा रोष, सीओ से निष्पक्ष जांच कराने की मांग

Update: 2024-05-08 10:58 GMT

मुजफ्फरनगर। सदर और चरथावल विकास खंड के तीन दर्जन से अधिक ग्रामों में हुए विकास कार्यों में धांधली और वित्तीय अनियमितता बरतने की शिकायत के साथ ही आरटीआई के तहत जानकारी मांगने पर आरटीआई कार्यकर्ता और भीम आर्मी के सदस्य की शिकायत के बाद अखिल भारतीय ग्राम प्रधान संगठन के जिला प्रभारी, शिवाजी सेना के अध्यक्ष सहित दस ग्राम प्रधानों के खिलाफ पुलिस ने जानलेवा हमला करने, मारपीट, धमकी देने और एससी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रधानों पर मुकदमा दर्ज होने के कारण जिले में हलचल मच गई है। प्रधान संगठन ने इस मामले में कड़ा आक्रोश जताते हुए जिले के अफसरों ने ग्राम प्रधानों को अपमानित करने के आरोप लगाते हुए कहा कि बिना जांच पड़ताल किये ही, मुकदमा दर्ज करने पर निष्पक्ष जांच की मांग की है। प्रधान संगठन ने इस मामले में एसएसपी और डीएम से मिलने के साथ ही बड़ा आंदोलन करने की भी चेतावनी दी। वहीं पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है। प्रधानों ने सीओ से भी फोन पर बात करते हुए अपना पक्ष रखा।

शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव निरमाना-निरमानी निवासी आरटीआई कार्यकर्ता भूपेन्द्र कुमार ने सदर और चरथावल ब्लॉक के तीन दर्जन से अधिक ग्रामों में हुए विकास कार्यों में गबन के आरोप लगाते हुए जांच की मांग की और उसके द्वारा इन ग्रामों में हुए विकास कार्यों के बारे में आरटीआई के तहत सूचना भी मांगी है। इस मामले को लेकर कई दिनों से हलचल चल रही है। अब भूपेन्द्र कुमार की तहरीर पर चरथावल पुलिस ने दस ग्राम प्रधानों के खिलाफ संगीन आरोपों में मुकदमा दर्ज किया है। बताया गया कि पुलिस ने अखिल भारतीय ग्राम प्रधान संगठन के जिला प्रभारी और चरथावल ब्लॉक अध्यक्ष अशोक पुण्डीर प्रधान बलवाखेड़ी, शिवाजी सेना के अध्यक्ष, लुहारी, बिरालसी, अकबरगढ़ सहित दस ग्रामों के प्रधानों को नामजद किया है। उनके खिलाफ मारपीट, धमकी के साथ ही जातिगत आधार पर आपत्तिजनक शब्द कहकर अपमानित करने का आरोप लगाया गया है। आरोपी बनाये गये इन ग्राम प्रधानों में कई प्रधान भाजपा से जुड़े हुए हैं। एक पूर्व प्रधानाचार्य भी शामिल बताया गया है। एसएचओ चरथावल इंस्पेक्टर जसवीर सिंह ने बताया कि आरटीआई कार्यकर्ता की तहरीर पर दस ग्राम प्रधानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना सीओ सदर राजू कुमार साव द्वारा की जा रही है।

मुकदमा दर्ज होने की खबर मिलने पर संगठन के जिला प्रभारी और आरोपी प्रधान अशोक पुंडीर ने कहा कि निरमाना-निरमानी गांव के भूपेन्द्र नामक युवक ने सदर और चरथावल ब्लॉक के करीब 40-42 गांवों में हुए कार्यों की फर्जी शिकायत कर रखी है। इसी को लेकर कुछ लोगों ने भूपेन्द्र का विरोध किया, तो उसने उन पर मारपीट और धमकाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने बिना जांच के ही फर्जी मुकदमा दर्ज कर लिया है। अशोक का आरोप है कि शिकायत के बाद भूपेन्द्र प्रधानों को ब्लैकमेल करते हुए अवैध रूप से पैसों की मांग कर रहा है। इसका यही काम है। पहले भी कई प्रधानों का उत्पीड़न किया है। अशोक ने कहा कि हमने सीओ और एसएचओ से फोन पर बात की है। ये फर्जी मुकदमा है। जांच कर लो, यदि हम दोषी हैं, तो सजा दी जाये। संगठन को अवगत करा दिया गया। उन्होंने कहा कि हम भूपेन्द्र के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करायेंगे। निर्दोश प्रधानों के मान सम्मान को ठेस पहुंचाई जा रही है। हम सम्मान के प्रति कोई समझौता नहीं करेंगे। इस मामले में आंदोलन किया जायेगा। वहीं प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष अशोक राठी दूदाहेडी ने बताया कि भूपेन्द्र भीम आर्मी का कार्यकर्ता और आये दिन वो झूठी शिकायत करते हुए प्रधानों को ब्लैकमेल करता है। उसकी शिकायत पर मुकदमा करना निंदनीय है। पहले आरोपों की जांच होनी चाहिए थी। वो इस मामले में डीएम और एसएसपी से मिलेंगे। उत्पीड़न हुआ तो सभी प्रधान आंदोलन के लिए सड़कों पर उतरने को तैयार हैं। 

Similar News