सीएम योगी ने 87 लाख खातों में भेजी तीन महीने की पेंशन

वृद्धावस्था पेंशन, निराश्रित महिला पेंशन, दिव्यांगजन पेंशन, कुष्ठावस्था पेंशन से जुड़े लाभार्थियों के बैंक खाते में तीन महीने की पेंशन भेज दी है।

Update: 2020-09-16 07:12 GMT

लखनऊ। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश के करीब 86.85 लाख वृद्धावस्था पेंशन, निराश्रित महिला पेंशन, दिव्यांगजन पेंशन, कुष्ठावस्था पेंशन से जुड़े लाभार्थियों के बैंक खाते में तीन महीने की पेंशन भेज दी है।

सीएम योगी ने बुधवार की सुबह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लाभार्थियों से संवाद करते हुए बताया कि करीब 86,95,027 बैंक खातों में करीब 1311 करोड़ रुपए बतौर तीन महीने की पेंशन ट्रांसफर की गई है। सीएम ने कहा कि प्रदेश में कोई निराश्रित,वृद्ध, विधवा, दिव्यांग या कुष्ठरोगी खुद को अकेला न समझे। उसके साथ सरकार खड़ी है। लखनऊ स्थित अपने कार्यालय से पेंशन ट्रांसफर करने के मौके पर सीएम ने सरकारी धन के वितरण में पारदर्शिता, तेजी और भ्रष्टाचार से मुक्ति मिलने का उल्घ्लेख किया। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चलते यह सम्भव हो पा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि निराश्रित, दिव्घ्यांगजन या अन्य किसी भी कैटेगरी में कोई आता हो तो उसे यह नहीं मानना चाहिए कि उसके साथ कोई नहीं खड़ा है। समाज, सरकार, प्रशासन को उसके लिए हमेशा तत्पर रहना होगा।

Similar News