MUZAFFARNAGAR LOKSABHA-मंत्री संजीव, हरेन्द्र और दारा सिंह मैदान में उतरे

इंडिया, एनडीए गठबंधन और बसपा प्रत्याशियों के साथ निर्दलियों ने मुजफ्फरनगर संसदीय सीट पर जताई दावेदारी, कड़ी सुरक्षा के बीच दाखिल हुए नामांकन, हरेन्द्र बोले-संविधान बचाने को हम लड़ रहे चुनाव, संजीव ने दिया जवाब-मोदी नाम की आंधी में सूखे पत्ते की तरह उड़ जायेगा विपक्ष

Update: 2024-03-26 10:49 GMT

मुजफ्फरनगर। लोकसभा के लिए होने जा रहे सियासी जंग में पहले चरण के चुनाव के लिए शामिल जनपद मुजफ्फरनगर में होली के बाद मंगलवार को नामांकन दाखिल करने को लेकर मारामारी का आलम बना रहा। कचहरी की सुबह से ही पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ अफसरों ने किलेबंदी कर दी थी। कड़ी सुरक्षा के बीच इंडिया, एनडीए गठबंधन के साथ ही बसपा और दूसरे छोटे दलों तथा निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किये। तीसरी बार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे केन्द्रीय मंत्री डाॅ. संजीव बालियान रालोद नेताओं के साथ पर्चा भरने पहुंचे तो उनके प्रतिद्वंद्वी इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सपा के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक और बसपा प्रत्याशी दारा सिंह भी अपने अपने समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल कर मजबूती के साथ दावेदारी जता गये। आज कुल 12 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। अब केवल 27 मार्च का दिन ही शेष रह गया है। प्रमुख दलो के प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल होने पर पुलिस प्रशासन के अफसरों ने भी राहत की सांस ली है।


मुजफ्फरनगर ससंदीय सीट के लिए नामांकन को लेकर मंगलवार को पुलिस प्रशासन के अफसर सतर्क रहे। कचहरी स्थित जिला मजिस्ट्रेट के कोर्ट में रिटर्निंग आॅफीसर जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी और सहायक रिटर्निंग आॅफीसर नगर मजिस्ट्रेट विकास कश्यप पूरी टीम के साथ मौजूद रहे। वहीं नामांकन स्थल को सुरक्षित करने के लिए शहरी क्षेत्र में यातायात पर भी कई स्थानों पर बेरिकेडिंग करते हुए पुलिस ने पाबंदी लगा दी थी। मंगलवार होने के कारण शहर में ज्यादा भीड़ भाड़ नहीं रही। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत और एडीएम प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह लगातार भ्रमण करते रहे।

अपने पौत्र के साथ नामांकन दाखिल करने जाते पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक

सवेरे प्रमुख प्रत्याशियों में सबसे पहले इंडिया गठबंधन से सपा के प्रत्याशी पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक पर्चा दाखिल करने के लिए पहुंचे। उनके साथ पूर्व सांसद कादिर राणा, पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट, उनका पौत्र और छोटा पुत्र निशांत भी साथ रहे। नामांकन दाखिल करने के बाद हरेन्द्र मलिक ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम देश का संविधान और व्यापारियों का सम्मान बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। आज देश में भाजपा की सरकार की नीतियों के कारण किसानों और व्यापारियो का सम्मान खो चुका है, युवाओं को रोजगार नहीं है। हम उसके लिए काम करेंगे।


इस दौरान नामांकन कक्ष में जाते हुए सीओ फुगाना रविशंकर द्वारा टोकने पर हरेन्द्र मलिक ने नाराजगी जताई। सीओ ने उनको पांच आदमियों के साथ ही अंदर जाने के लिए कहा था, जबकि उनके साथ उनका पौत्र विधायक पंकज मलिक का पुत्र भी अंदर जा रहा था। टोकने पर हरेंद्र मलिक ने सीओ से कहा कि अगर दूसरी पार्टी के लोगों पर भी यही नियम लागू होता है तो अगर नहीं तो चुनाव तो होता रहेगा, बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


इसके बाद केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान एनडीए गठबंधन में भाजपा प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरने पहुंचे। उनके साथ रालोद विधानमंडल दल के नेता राजपाल बालियान, मंत्री अनिल कुमार, कपिल देव अग्रवाल, रालोद जिलाध्यक्ष संदीप मलिक, भाजपा जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी आदि नेतागण भी मौजूद रहे। नामांकन के अबाद संजीव बालियान ने कहा कि ये नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। भाजपा ने देश को सुशासन दिया है, आज देश में मोदी मैजिक की आंधी है। उन्होंने कहा कि हम अपने दस साल के काम लेकर जनता के बीच जा रहे है।


मूलभूत सुविधा, सड़क बिजली और पानी मुहैया कराई। 80 सीटों पर जीतेंगे, यहां कोई परिवारवाद नहीं है। हम जाति धर्म की राजनीति करते हुए चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। देश के साथ ही मुजफ्फरनगर बदल रहा है। ये आंधी है मोदी के नाम, इसमें विपक्ष नहीं टिक पायेगी। इसके साथ ही बसपा प्रत्याशी दारा सिंह प्रजापति ने भी अपने समर्थकों और पार्टी नेताओं के साथ नामांकन किया।

उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में भाजपा की सरकारों के कारण जनता त्रस्त है। पिछडों और दलितों को लाठी के जोर पर दबाया जा रहा है। जनता इसका जवाब इस चुनाव में देने जा रही है। राष्ट्रीय जनलोक पार्टी के प्रत्याशी नंद किशोर गुर्जर और निर्दलीय प्रत्याशी चरण सिंह के साथ ही कुल 12 प्रत्याशियों ने पर्चे भरे। जबकि इससे पूर्व 58 नामांकन पत्र खरीदे गये थे। 27 मार्च बुधवार को भी नामांकन दाखिल होंगे। इस दिन नामांकन का अंतिम दिन है। 28 को जांच और 30 मार्च को नाम वापसी की प्रक्रिया पूर्ण की जायेगी।

Similar News