यूपी.......सरकारी शिक्षको के तबादलो के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, 26 जून तक कर सकते है आवेदन

यूपी बोर्ड राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के ट्रांसफर की आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है। इसमें माध्यमिक विद्यालयों के प्रिंसिपल, टीचर, प्रवक्ता, सहायक अध्यापकों के ट्रांसफर के लिए आवेदन होंगे। तबादले के लिए शिक्षकों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

Update: 2022-06-24 06:59 GMT

लखनऊ। उत्तर प्रदेश बोर्ड राजकीय माध्यमिक विद्यालयो के शिक्षको के तबादले की आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। सरकारी शिक्षक अपने तबादले के लिए पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। उत्तर प्रदेश में 1 लाख से अधिक सरकारी टीचरों के ट्रांसफर की प्रक्रिया को सरकार फिर खोल रही है। 2 दिन तक पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फार्म भर सकते हैं। 26 जून की रात के बाद पोर्टल बंद हो जाएगा। जिसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।

सरकारी शिक्षको और प्रधानाध्यापको के लिए यह प्रक्रिया थोडी- अलग है। जिसमे पहले सभी शिक्षको ,प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल को बेवइसाट UPSDC.GOV.IN पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जिसके बाद उस फार्म को सबमिट कर उसका प्रिंट निकालना होगा। अब इस प्रिंट को अपने स्कूल के प्रिंसिपल से एप्रूव कराकर उसे जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS) के ऑफिस में जमा करके रसीद लेना होगा। लेकिन प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल को तबादले के आवेदन के लिए ऑनलाइन फार्म भरने के बाद सीधे उसका प्रिंट लेकर सीधे DIOS कार्यालय में जमा कराकर रसीद लेना होगा।




Similar News