चाहे मरना पड़े नहीं डलने देंगे कूड़ा-ग्रामीण

Update: 2024-05-05 08:31 GMT

खतौली। गांव तिगाई में नगर पालिका खतौली द्वारा लगाए गए वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट को एक और जहां ग्रामीण चलने देने को तैयार नहीं है, वहीं नगर पालिका इसे चलाने को तैयार है। शनिवार को नगर पालिका सफाई कर्मचारी ट्रैक्टर ट्रॉली में कूड़ा लेकर पहुंचे, तो ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए विरोध शुरू कर दिया। मामले की जानकारी पर तहसीलदार, नायब तहसीलदार, इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने कूड़ा डालने से मना कर दिया। ग्रामीणों ने चेतावनी दी चाहे जान देनी पड़े कूड़ा नहीं डलने देंगे।

गांव तिगाई में खतौली नगर पालिका क्षेत्र से उठने वाले कूड़े को खाद में तब्दील करने के लिए बेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट लाखों रुपए खर्च कर लगाया गया है। यह प्लांट अभी नहीं चल सका। वहां पर डाले जा रहे कूड़े की दुर्गंध से ग्रामीण परेशान है। शनिवार को ग्रामीणों ने नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा लाए जा रहे कूड़े का विरोध किया। ग्रामीणों द्वारा किए जा रहे विरोध की सूचना पर तहसीलदार श्रद्धा गुप्ता, नायाब तहसीलदार राजीव त्यागी, इंस्पेक्टर उमेश रोडरया, नगर पालिका ईओ राकेश कुमार जायसवाल, सफाई निरीक्षक नेपाल सिंह समेत अन्य नगर पालिका कर्मचारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीणों ने साफ तौर पर कह दिया कि चाहे हमारी जान चली जाए हम यहां पर कूड़ा नहीं डालने देंगे। ग्रामीणों ने कहा कि कूड़ा डालने जाने से लगातार बीमारी बढ़ती जा रही है। दुर्गंध के कारण जिन दुश्वार हो गया है। नगर पालिका द्वारा लाए गए ट्रैक्टर ट्राली को ग्रामीणों के हंगामे को देखते हुए वापस लौटा दिया। फिलहाल अधिकारियों ने ग्रामीणों का आश्वासन दिया कि वहां पर जो कूड़ा पड़ा है, उसका शीघ्र निस्तारण किया जाएगा। इस मामले को लेकर ग्रामीणों से वार्ता भी की जाएगी।

नगर पालिका परिषद के ईओ राकेश कुमार जायसवाल का कहना हैं कि वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट पूरी तरह तैयार है। प्रोसेस करने के बाद कूड़े से खाद बनाने का काम किया जाएगा।


Similar News