BALA JI SHOBHAYATRA-कहीं बरसे फूल, तो कहीं बंटा हलवा, आइसक्रीम और दम आलू का प्रसाद

हाथों से बालाजी का रथ को खींचने के लिए भक्तों के बीच भारी उत्साह नजर आया। लोगों का नम्बर भी नहीं आ रहा था।

Update: 2024-04-23 10:26 GMT

मुजफ्फरनगर। उत्तर भारत में कांवड यात्रा के बाद सबसे बड़ी, भव्य और लंबी शोभायात्रा का रिकार्ड अपने नाम करने वाली श्री बालाजी धाम भरतिया कालोनी की श्री बालाजी शोभायात्रा का रूट करीब सात किलोमीटर का है। इन सात हजार मीटर के दायरे में हर कदम पर शोभायात्रा के दौरान कोई न कोई आयोजन भक्तों के द्वारा किया गया।


कहीं पर बालाजी के स्वर्ण रथ पर फूलों की बारिश करते हुए स्वागत किया तो कहीं भक्तों को रथ के आगे पानी छिड़कते हुए और झाडू लगाते हुए देखा गया। हाथों से बालाजी का रथ को खींचने के लिए भक्तों के बीच भारी उत्साह नजर आया।


लोगों का नम्बर भी नहीं आ रहा था। इसके साथ ही अनेक स्थानों पर फूलों की बारिश के साथ बाबा बालाजी का स्वागत किया गया, तो रथ पर दर्शन के लिए भक्तों में उत्साह चरम पर रहा।


श्री बालाजी महाराज की शोभायात्रा को लेकर शहरवासियों मे जबरदस्त उत्साह सेवा भाव के रूप में भी देखने को मिला। शोभायात्रा के दौरान सुबह से लेकर रात तक अनेक स्थानो पर श्र(ालुओं द्वारा जगह-जगह भण्डारे लगाये।


शोभायात्रा में शामिल बालाजी के भक्तों को कढ़ी-चावल, छोले चावल, आईसक्रीम, फ्रूट क्रीम, पकोडे, आईसक्रीम, कोल्ड ड्रिंक, शरबत, शीतल जल, शिंकजी, जूस, चिप्स और बिस्कुट, दम आलू, हलवा और पूरी, चॉकलेट आदि विभिन्न खाद्य पदार्थ और वस्तुओं के स्टाल लगाए गए थे। 

Similar News