LOKSABHA ELECTION-मीरापुर पुलिस ने पकड़ी 1.70 लाख की नगदी

बाइक सवार ने नहीं दिखाई वैध धनराशि के सुबूत, पुलिस ने टीम के साथ जब्त की रकम, अभी तक जिले में 4.70 लाख की अवैध नगदी जब्त

Update: 2024-03-24 10:38 GMT

मुजफ्फरनगर। चुनावी माहौल में पैसों की अवैध आवाजाही और प्रयोग को रोकने के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशन में चल रही सतर्क निगरानी का असर हो रहा है। भोपा क्षेत्र में स्टेटिक मजिस्ट्रेट द्वारा अवैध धन पकड़े जाने के बाद अब मीरापुर पुलिस ने चैकिंग के दौरान अवैध रूप से ले जाई जा रही नगदी को पकड़ा है। चेकिंग के दौरान पुलिस ने बाइक सवार को रोका तो उसके पास से मिली 1.70 लाख रुपये से ज्यादा की रकम को जब्त कर लिया गया। पुलिस के अनुसार ये बाइक सवार पूछताछ में पकड़ी गई नगदी के वैध होने का कोई साक्ष्य नहीं दे पाया। आचार संहिता के बाद सात दिनों जिले में 4.70 लाख रुपये से ज्यादा की अवैध नगदी जब्त की गई।

लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने एवं अवैध धन की बरामदगी के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशो के तहत पुलिस और विभिन्न स्तार पर टीमों के द्वारा चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के दौरान लगातार अवैध नगदी का आवागामन सामने आ रहा है। ताजा मामला मीरापुर क्षेत्र का है, जहां पुलिस ने 1,72,220 रुपये बरामद किए गए हैं। चेकिंग के दौरान रकम से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं दिखाया जा सका। मीरापुर थाना प्रभारी ने बताया कि शनिवार देर रात में थाना मीरापुर पुलिस व एफएसटी की टीम संभलहेड़ा नहर पुल के पास संयुक्त रूप से चैकिंग कर रही थी।

इसी दौरान एक बाइक चालक मौ. इस्लाम पुत्र हाजी बदलू निवासी ग्राम तिस्सा थाना भोपा के पास से एक बैग में 1,72,220 रुपये बरामद हुए। बरामद रकम के संबंध में इस्लाम द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया और धन को लेकर कोई दस्तावेज भी नहीं दिखा पाया। इसके बाद पुलिस अफसरों को सूचना दे दी गई है। इस मामले में एसपी देहात आदित्य बंसल ने बताया कि बाइक सवार से बरामद रकम को जब्त कर लिया गया है। युवक को रकम से संबंधित दस्तावेज लाने के लिए भेज दिया गया है। बता दें कि इससे पहले भोपा थाना क्षेत्र में गंगनहर भोपा पुल पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट विक्रांत सिंह ने सरधना निवासी एक कार सवार युवक से मिले बैग से 3 लाख रुपये की रकम बरामद की थी, वैध दस्तावेज और जानकारी उपलब्ध नहीं कराने पर इस रकम को जब्त करा दिया गया था। आज मीरापुर में 1.70 लाख बरामद हुए। सात दिनों के अभियान में जिले में अभी तक 4.70 लाख रुपये की धनराशि बरामद की जा चुकी है। 

Similar News