BOX OFFICE--शाहरूख ने किया सिनेमा उद्योग को ‘जवान’

फिल्म ने तोड़े रिकाॅर्ड, कमाई हुई तो बंधी सिनेमा जगत के लोगों की कारोबारी उम्मीद, 16 दिन से लगातार शहर में चल रही है शाहरूख की फिल्म ‘जवान’, माया पैलेस ने दर्शकों के लिए लगाया नया साउंड सिस्टम।

Update: 2023-09-22 09:04 GMT

मुजफ्फरनगर। इंटरनेट आधारित मनोरंजन के विकल्प पैदा हो जाने के बाद से सिनेमा उद्योग सिसक रहा है। इसके बाद कोरोना ने इस कारोबार की कमर तोड़ कर रख दी, लेकिन पिछले कुछ दिनों से बाॅलीवुड की अच्छी फिल्मों के दौर ने दर्शकों को सिनेमा घरों तक पहुंचाने का काम किया तो सिनेमा उद्योग को भी इस कारोबार को संजीवनी मिलने से उम्मीद बंधी हैं। पहले ‘पठान’ और फिर ‘गदर-2’ ने बाॅक्स आॅफिस पर गदर मचाकर रख दिया तो इसके साथ ही शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ ने तो सिनेमा उद्योग को जवानी देने का काम किया। सबसे तेज 500 करोड़ रुपये क्लब में शामिल होने का रिकाॅर्ड बनाने वाली इस फिल्म जवान से अभी भी काफी उम्मीद है। जनपद में तीन सिनेमाओं में 16 दिन से यह पिक्चर चलाई जा रही है। पिक्चर चली और कमाई हुई तो सिनेमाओं में सुविधा और व्यवस्था भी बेहतर होने लगी है। माया मल्टीप्लेक्स में तो दर्शकों को पीवीआर जैसे मनोरंजन की सुविधा प्रदान करने के लिए नया साउंड सिस्टम, एसी और एचडी सिस्टम लगवाया गया है। फिल्म की दर्शक तारीफ कर रहे हैं और भीड़ लगातार बनी हुई है। इसके साथ ही इस दिवाली सलमान खान की टाइगर-3 फिल्म से भी सिनेमा उद्योग को ज्यादा उम्मीद हैं।

शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ बाॅक्स आॅफिस पर छाई हुई है। जनपद में माया मल्टीप्लेक्स, चन्द्रा सिनेमा और कार्निवल सिनेमा में फिल्म जवान का प्रदर्शन किया जा रहा है। शुक्रवार को फिल्म ने अपना सेकंड वीक पूरा किया है। इन 16 दिनों में फिल्म जवान के प्रति दर्शकों का जोश और उत्साह कम नहीं हो रहा है। माया मल्टीप्लेक्स के मालिक डाॅ. प्रणव गर्ग ने बताया कि काफी दिनों से ऐसी फिल्मों के लिए सिनेमा उद्योग को इंतजार बना हुआ था। बीच बीच में एकाध फिल्म अच्छी आई, लेकिन कोरोना काल के बाद सिनेमा उद्योग को सबसे ज्यादा संकट का सामना करना पड़ा और इसके बाद से फिल्म अच्छी नहीं मिलने के कारण सिनेमा कारोबार को लेकर कई प्रकार के मुश्किल हालात बने हुए थे। ऐसे में पहले ‘पठान’ इसके बाद ‘गदर-2’ और अब फिल्म ‘जवान’ के बाॅक्स आॅफिस पर रिकाॅर्डतोड़ प्रदर्शन करने का लाभ सीधे तौर पर सिनेमा उद्योग जगत को मिला है। उन्होंने कहा कि फिल्मी चलीं, तो कमाई भी हुई और अच्छा कलेक्शन होने का लाभ सभी को मिला। हमने माया मल्टीप्लेक्स में सुविधाओं को और भी अधिक बेहतर करने का काम किया है। उन्होंने बताया कि पहले उनके यहां पर डिजीटल डोल्बी का सीपी750 साउण्ड सिस्टम लगा हुआ था, लेकिन अब उन्होंने इसको हाईटेक्नीक के डिजीटल डोल्बी 950एटमाॅस साउण्ड सिस्टम में बदलने का काम किया है। यह साउण्ड सिस्टम बड़े पीवीआर सिनेमाओं में ही लगे हुए हैं। इसके साथ ही कूलर, एसी और एचडी सिस्टम भी लगाया गया है, ताकि दर्शकों को सुलभ सुविधा मिल सके।

प्रणव गर्ग ने बताया कि फिल्म ‘जवान’ से अभी और भी उम्मीदें हैं। 7 सितम्बर को रिलीज हुई इस फिल्म ने इंडिया में बाॅक्स आॅफिस पर सबसे तेज 500 रुपये का कलेक्शन करने का रिकाॅर्ड बनाया है। ज्यादातर फिल्म पहले वीकेंड पर ही खत्म हो जाती हैं, लेकिन ‘जवान’ दूसरे वीकेंड पर भी मजबूती से टिकी है और अभी कई वीकेंड चलने वाली है। पहले वीकेंड पर जवान ने 476.78 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था और वैश्विक स्तर पर यह फिल्म 907.54 करोड़ रुपये कमा चुकी है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म के पहले दिन दस शो चलाये थे, इसके बाद दूसरे वीकेंट पर 8 शो कर दिए गये और आज से माया सिनेमा घर में पांच शो में यह फिल्म दिखाई जा रही है। इसके साथ ही माया मल्टीप्लेक्टस में यशराज बैनर की दि ग्रेट इंडियन फेमिली और हाॅलीवुड की दि एक्सपेंडेल 4 फिल्मों का प्रदर्शन भी शुरू किया गया है। प्रणव के अनुसार दिवाली पर आने वाली सलमान खान अभिनीत टाइगर-3 से सिनेमा उद्योग जगत को पठान, गदर-2 और जवान जैसी संजीवनी मिलने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि माया मल्टीप्लेक्स में दर्शकों और खासकर परिवार की सुरक्षा के लिए सुरक्षा बंदोबस्त पर खासा जोर दिया गया है। हाल ही में हमने सिनेमा में नये प्राइवेट सिक्योरिटी पर्सन भी बढ़ाये हैं। परिवार खूब सिनेमा में आकर फिल्मों के प्रदर्शन और बेहतर सुविधा का लाभ उठा रहे हैं। 

Similar News