एटा की घटना को लेकर वकीलों ने किया प्रदर्शन

मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा, अधिवक्ता के घर घुसकर मारपीट करने पर जताया रोष

Update: 2020-12-26 09:45 GMT

मुजफ्फरनगर। एटा जनपद में एक अधिवक्ता के घर पर जाकर मारपीट करने और वीडियो वायरल किये जाने के मामले को लेकर आज जिला बार संघ ने कचहरी में जुलूस निकालकर डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। बार संघ ने मुख्यमंत्री से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है।

शनिवार को जिला बार संघ के आह्नान पर वकीलों ने एटा जनपद की कासगंज तहसील में वरिष्ठ शासकीय अधिवक्ता राजेन्द्र शर्मा और उनके पुत्र वरूण शर्मा तथा परिवार की महिलाओं के साथ एटा पुलिस द्वारा घर में घुसकर मारपीट की गयी।

पुलिस कर्मी वकीलों की वेशभूषा पहनकर आये थे। बार संघ के अध्यक्ष कलीराम और महासचिव अरूण कुमार शर्मा के नेतृत्व में वकीलों ने कचहरी में जुलूस निकाला और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन के उपरांत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम एक ज्ञापन एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार को सौंपा। इसमें बार संघ ने एटा की घटना की घोर निंदा करते हुए कहा कि इससे प्रदेश में पुलिस द्वारा अधिवक्ताओं को डराने और भय का माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

इस घटना से मानवाधिकार का भी हनन किया जा रहा है। अध्यक्ष कलीराम ने बताया कि एटा की घटना के विरोध में आज बार संघ में नो वर्क किया गया है। मुख्यमंत्री से वकीलों ने पीड़ित अधिवक्ता के मामले में संज्ञान लेकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए जेल भिजवाने, पीड़ित अधिवक्ता को उचित मुआवजा दिलाने, मध्य प्रदेश की तरह ही यूपी में अधिवक्ता सुरक्षा कानून पारित कर लागू कराने की मांग की है। प्रदर्शन में मुख्य रूप से कलीराम, अरूण कुमार शर्मा, नसीम हैदर काजमी, प्रदीप कुमार मलिक सहित अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे। 

Tags:    

Similar News