दो घंटे में राहुल हत्याकांड का पर्दाफाश-पत्नी के प्रेमी ने सुपारी देकर कराया कत्ल

आईपीएस अभिषेक यादव के नेतृत्व में मुजफ्फरनगर पुलिस इंवेस्टिगेटिव गुडवर्क करने में महारथ हासिल कर रही है। कई मामलों में चंद ही घंटों में घटनाओं का पर्दाफाश करने की गाथा में आज जानसठ कोतवाली प्रभारी की सूझबूझ से कप्तान के रिकार्ड में एक ओर कहानी राहुल हत्याकांड के खुलासे के साथ जुड़ गई है।

Update: 2020-10-12 11:18 GMT

मुजफ्फरनगर। जनपद में आपराधिक वारदात भले ही सामने आ रही हों, लेकिन इन वारदातों का खुलासा करने मेें मुजफ्फरनगर पुलिस अप्रत्याशित सफलता हासिल कर रही है। एसएसपी अभिषेक यादव के नेतृत्व में मुजफ्फरनगर पुलिस ने कमाल का 'इंवेस्टिगेटिव गुडवर्क' पब्लिक प्लेटफार्म पर पेश करने में एक रिकार्ड सफलता अर्जित की है। कई ऐसे मामले समाने आये, जिनमें कोई भी सुराग नहीं होने के बावजूद मुजफ्फरनगर पुलिस ने गंभीर वारदातों का अल्प समय में ही खुलासा कर जनता का विश्वास जीतने का काम किया है। ऐसा ही एक गुडवर्क आज जानसठ पुलिस ने कर अपने कप्तान को सलाम ठोका है।

मुजफ्फरनगर पुलिस वारदातों के खुलासे में माहिर नजर आती है। वारदात होने के बाद पुलिस की इंवेस्टिगेशन कमाल की रही है। अभी 7 अक्टूबर को शाहपुर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने ग्राम सांझक से लापता अपहृत पुरुषोत्तम का शव मिलने के 48 घंटे के बाद ही इस हत्याकांड का खुलासा कर दिया था। पुरुषोत्तम की हत्या उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी व उनके साथियों के साथ मिलकर की थी। इससे भी कई कदम आगे जाकर जानसठ पुलिस ने काम करके दिखाया है।


जानसठ कोतवाली प्रभारी ने दो घंटे में राहुल हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। सोमवार सवेरे खबर आयी कि जानसठ कोतवाली क्षेत्र के गांव तिसंग निवासी राहुल पुत्र सीताराम का शव ग्रामीणों को निकटवर्ती गांव राजपुर के जंगल में लहूलुहान अवस्था में मिला है। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। इस संबंध में सोमवार सवेरे 8 बजे जानसठ कोतवाली पर राहुल के परिजनों ने एफआईआर दर्ज करायी। यहां से जानसठ कोतवाल ने अपनी इंवेस्टिगेशन शुरू की और राहुल मर्डर केस को सुलझाने के लिए पुलिस टीम को लगा दिया। अगले दो घंटे में जानसठ पुलिस राहुल हत्याकांड की अनसुलझी पहेली को सुलझाने में सफल हो गयी थी।

राहुल की हत्या उसकी पत्नी के प्रेम प्रसंग के चलते की गयी। पुलिस सूत्रों के अनुसार जानसठ क्षेत्र के गांव तिसंग में ही राजकमल पुत्र रोशनलाल की बॉल बनाने की एक फैक्ट्री है जिसमें गांव तिसंग निवासी राहुल और उसकी पत्नी काम कर रहे थे। यहां फैक्ट्री मालिक के साथ राहुल की पत्नी के अवैध संबंध बन गये। इसका पता राहुल को चला तो उसने विरोध करने के साथ ही अपनी पत्नी के साथ मारपीट कर अंकुश लगाना प्रारम्भ कर दिया था। इसी से रंजिश रखते हुए फैक्ट्री मालिक ने राहुल की हत्या की सुपारी दे डाली। इसके लिए उसने फैक्ट्री में ही काम करने वाले रिश्ते के दो भाईयों को चुना। यह दोनों मजदूर फैक्ट्री मालिक के विश्वास पात्र बताये जाते हैं। इन दोनों को 1.15 लाख रुपये में राहुल की हत्या करने और उसका शव ठिकाने लगाने की सुपारी तय हुई।


इसके बाद इन दो कर्मचारियों ने राहुल को शाम फोन कर जानसठ बुलाया और फैक्ट्री ले जाने का कहा। पुलिस का कहना है कि राहुल ने फोन वाली बात अपने परिजनों को बताई और इन मजदूरों को लेकर चला गया, तभी से उसका कोई पता नहीं चल पा रहा था और आज सवेरे उसका शव दूसरे जंगल से बरामद हुआ। पुलिस सूत्रों ने बताया कि राहुल को इन मजदूरों ने फैक्ट्री जाने के बजाये शराब पीने का आफर दिया और तीनों शराब पीने लगे। नशे में धुत्त हो जाने के बाद इन दोनों ने राहुल को चाकुओं और बर्फ फोड़ने वाले सूए से गोदकर मार डाला तथा उसका शव राजपुर के जंगल में फैंक दिया।

जानसठ कोतवाल इंस्पेक्टर दीपक चतुर्वेदी ने बताया कि परिजनों ने फोन वाली बात शव मिलने के बाद बताई तो पुलिस एक मजदूर तक पहुंचने में सफल हो गयी। वह शराब के नशे में था और पूछताछ में उसने सारा पर्दाफाश कर दिया। दूसरे मजदूर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि फैक्ट्री मालिक राजकमल अभी फरार है, उसकी तलाश के लिए पुलिस टीम को लगा दिया गया है। राहुल की हत्या में उसकी पत्नी की भूमिका को लेकर उनका कहना है कि अभी मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल तीन आरोपी ही सामने आये हैं। पुलिस ने दोनों हत्यारोपियों सौरभ पुत्र बिरजू निवासी तिसंग और उसके रिश्ते के भाई अंकित पुत्र राकेश निवासी गांव कलावडा थाना खतौली को मृतक राहुल की बाइक और आलाकत्ल बरामद कर जेल भेज दिया है। 

Tags:    

Similar News