MUZAFFARNAGAR-खाली प्लाट में कूड़ा मिला तो मालिक पर पालिका लगायेगी जुर्माना

वार्ड 51 खालापार में डोर टू डोर कार्य कर रही कंपनी के लोगों ने खाली प्लाट के मालिक को चेतावनी दी, दस दिन में बाउंड्री कराने के निर्देश

Update: 2024-04-27 10:30 GMT

मुजफ्फरनगर। शहर को स्वच्छ बनाने के लिए अब खाली प्लाट में कूड़ा करकट करने वाले लोगों को भी निशाने पर रखा जा रहा है। खाली प्लाट में कूड़ा करकट मिलने पर लोगों को चेताया जा रहा है। चेतावनी के बाद भी साफ सफाई नहीं कराये जाने पर लोगों के खिलाफ जुर्माना लगाने की कार्यवाही की जायेगी।

स्वच्छ भारत मिशन नगरीय के अंतर्गत नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर द्वारा वार्डों में निजी कंपनी एमआई2सी सिक्योरिटी एंड फेसिलिटी प्रा. लि. नई दिल्ली के साथ अनुबंध के आधार पर डोर टू डोर कूड़ा गाड़ियां चलाई जा रही हैं, जो घरों से कूड़ा प्राप्त कर रही हैं। उसके बाद भी कई लोग खाली प्लाट में कूड़ा फेंकते हैं, जिससे बीमारी फैलने की आशंका रहती है। कई बार कूड़े में आग लग जाती है। इसी के अंतर्गत शहर के वार्ड 51 खालापार एरिया में खाली पड़े प्लाट की शिकायत मिलने पर कार्यवाही करने पहुंचे कंपनी के जोन इंचार्ज सरदार बलजीत सिंह एवं पालिका के सफाई नायक जितेंद्र कुमार द्वारा संबंधित प्लाट मालिक को बाउंड्री करवाने के लिए दस दिन का समय देते हुए चेतावनी दी गई कि यदि समाधान नहीं किया तो उनके खिलाफ जुर्माना वसूला जायेगा।

बलजीत सिंह ने बताया प्लाट को गाड़ी भेज कर जल्दी खाली करवा दिया जायेगा, इसके उपरांत कोई भी वहां कूड़ा न फेंके इसके लिए आज पास के नागरिकों से अनुरोध किया है। नागरिकों द्वारा पूर्ण सहयोग करने की सहमति जताई गई है। बताया कि शहर के समस्त वार्डाे में अभियान चला कर प्लॉट की बाउंड्री करवाई जायेगी ताकि उसमंे किसी भी प्रकार का कूड़ा न फेका जा सके। इसके लिए नगर पालिका अध्यक्ष एवम ईओ द्वारा आदेश दिए गए हैं। कार्यवाही करने पहुंची टीम में नायक जितेंद्र कुमार, सुपरवाइजर पवन कुमार सिंह, उज्ज्वल सिंह, नीरज कुमार, आकाश एवं वार्ड के स्वच्छता कर्मचारी उपस्थित रहे।

Similar News